Close

सरायपाली से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी श्याम तांडी कांग्रेस में होंगे शामिल

सरायपाली । सरायपाली विधानसभा से 2018 में भाजपा प्रत्याशी रहे श्याम तांडी एक सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए सराईपाली विधानसभा से सरला कोसरिया को भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज श्याम तांडी पिछले दिनों अपने कई समर्थकों के साथ भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।

कहा जा रहा है कि श्याम तांडी करीब तीन हजार समर्थकों के साथ शुक्रवार को कांग्रेस में प्रवेश कर सकते हैं। श्याम तांडी गाड़ा समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। सराईपाली विंधानसभा में गाड़ा समाज की बहुलता है। इस बार भाजपा ने गाड़ा समाज के किसी प्रतिनिधि को टिकट न देकर सरला कोसरिया को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इसके कारण सराईपाली विधानसभा में गाड़ा समाज के लोग उद्वेलित बताए जाते हैं। गाड़ा समाज के प्रतिनिधि को प्रत्याशी नहीं बनाए जाने के कारण सराईपाली की एक पार्षद ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।
श्याम तांडी शुरू से भाजपा और भाजपा नेताओं से जुड़े रहे। सराईपाली इलाके में श्याम तांडी ने जमीनी नेता के तौर पर अपनी छवि बना ली है। कहा जा रहा है कि श्याम तांडी के भाजपा छोड़ने से अगले चुनाव में पार्टी को नुकसान हो सकता है। कहते हैं 2018 के विधानसभा चुनाव पार्टी प्रत्याशी रहने के बाद भी भाजपा के किसी बड़े नेता ने श्याम तांडी को अब तक मनाने की कोशिश नहीं की और न ही उनसे संपर्क साधा।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के चुनावी रणनीतिकार अमित शाह 2 सितंबर को सराईपाली जा रहे हैं। वहां जनजातीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसके मुख्य अतिथि अमित शाह होंगे। अमित शाह के पहुँचने के एक दिन पहले श्याम तांडी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रवेश कर लेते हैं तो भाजपा के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

scroll to top