Close

एशियन गेम्स 2023 : तीरंदाजी में ज्योति -ओजस ने स्वर्ण जीता, एथलेटिक्स में मंजू रानी और राम बाबू को कांस्य मिला, पदकों की संख्या हुई 80

स्पोर्ट्स न्यूज़। एशियाई खेलों का आज 11वां दिन है। इस प्रतियोगिता में भारत को पहले दिन पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन, चौथे दिन आठ, पांचवें दिन तीन, छठे दिन आठ, सातवें दिन पांच, आठवें दिन 15, नौवें दिन सात और दसवें दिन नौ पदक मिले थे। आज भी भारत को 10 के करीब पदक मिल सकते हैं और पदक तालिका में भारत के कुल पदकों की संख्या 80 तक पहुंच सकती है।

भारत के पास कितने पदक
स्वर्णः 16
रजतः 26
कांस्यः 29
कुलः 71

ज्योति और ओजस ने स्वर्ण जीता
तीरंदाजी में ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम ने कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। भारतीय जोड़ी ने दक्षिण कोरिया की टीम को मात दी और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने दक्षिण कोरिया को 159-158 से हराया।

पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में
कुसुमा वरदानी के खिलाफ पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 21-16, 21-16 के अंतर से मैच अपने नाम किया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, पदक जीतने के लिए उन्हें अपनी पुरानी लय हासिल करनी होगी।

एथलेटिक्स में मिला आज का पहला पदक
भारत को आज का पहला पदक एथलेटिक्स में मिला है। मंजू रानी और राम बाबू की जोड़ी ने मिश्रित 35 किलोमीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता है। चीन को स्वर्ण और जापान को कांस्य पदक मिला है। इस पदक के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या 70 हो गई है और भारत ने एशियाई खेलों में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर ली है। 2018 में भारत ने 16 स्वर्ण सहित 70 पदक जीते थे। इस बार भी भारत की झोली में 15 स्वर्ण सहित 70 पदक आ चुके हैं। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि इस बार भारत को 100 पदक मिल सकते हैं।

ज्योति-ओजस फाइनल में पहुंचे
तीरंदाजी में ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में पहुंच चुके हैं। भारतीय जोड़ी ने कजाखस्तान की टीम को मात दी और कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है। ज्योति और ओजस ने कजाख तीरंदाजों को 159-154 से हराया।

scroll to top