Close

स्कूल में प्रधान पाठिका के सामने शिक्षक ने पी शराब, कहा- जाओ कलेक्टर को बता दो, कुछ नहीं होगा

बिलासपुर। छ्त्तीसगढ़ के बिलासपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में शिक्षक प्रधान पाठिका से सामने बैठक कर शराब पी रहा है। टोकने पर कहा कि, जाओ कलेक्टर को बता दो, मेरा कुछ नहीं होगा। जिंदगी में भारी टेंशन है, इसलिए मैं शराब पीता हूं। ये पूरा मामला मस्तूरी ब्लाक के मचहा प्राइमरी स्कूल का है। स्कूल में पदस्थ शराबी शिक्षक का नाम संतोष कुमार केंवट है। मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) टीआर साहू ने शराबी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही डीईओ ने बीईओ को शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बीईओ की टीम ने स्कूल पहुंचकर इसकी जांच की।

मैं रोज पीता हूं, कोई प्रॉब्लम

वायरल वीडियो बुधवार 28 फरवरी का है। वीडियो में शराब के नशे में शिक्षक स्कूल पहुंचा है, इस दौरान उसकी शर्ट की जेब में शराब की बोतल थी। जिसे देखकर एक युवक टीचर का वीडियो बनाने लगा। युवक ने जब सहायक शिक्षक संतोष कुमार केंवट से पूछा कि जेब में क्या है तो उसने कहा कि जो भी आपको क्या काम है बताओ। युवक कहता है कि काम देखने आया हूं। स्कूल में निर्माण कार्य चल रहा है। शराब के बारे में पूछने पर शिक्षक ने कहा कि हमारी मर्जी, हम कुछ भी करें। जाओ प्रधानपाठक से कहो। मैं रोज पीता हूं, कोई प्रॉब्लम। फिर मोटर साइकिल से चखना और पानी बॉटल निकालने लगा। फिर वह नशे में टून होकर शिक्षक रूम पहुंचा, और प्रधान पाठिका के सामने ही शराब निकालकर पीने लगा। इस दौरान वीडियो बना रहे युवक को बोला कि, किसको दिखाओगे, बीईओ, डीईओ, कलेक्टर के पास जाओ। वीडियो में ये सब चखना आना चाहिए।

डीईओ ने किया निलंबित

निलंबन आदेश में लिखा है कि प्राथमिक शाला मचहा के सहायक शिक्षक संतोष केंवट का वीडियो वायरल हुआ है। शिक्षक ने स्कूल के समय में प्रधान पाठक एवं अन्य स्टाफ के सामने शराब का सेवन किया। इस दौरान उच्च अधिकारियों के विरूद्ध अनाधिकृत शब्दों का प्रयोग करते हुए पाये गए हैं, जो उनके द्वारा शिक्षकीय गरिमा कलंकित हुआ है। इस संबंध में बीईओ मस्तूरी ने जांच रिपोर्ट 28 फरवरी 2024 को पेश किया। इसमें सहायक शिक्षक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने अनुशंसा की गई है। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

scroll to top