Close

आगे जीवन सफल होने के लिए आज लग्न लगाकर पढ़ाई करे : गफ्फू मेमन

 

गरियाबंद। नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला में मंगलवार को शाला उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नव प्रवेशी बच्चों को का तिलक लगाकर एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया। इसके साथ ही कक्षा 9वी और दसवीं के बच्चों को निशुल्क किताबें और गणवेश का वितरण किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन थे। कार्यक्रम में उन्होंने नवप्रवेशी बच्चों का तिलक लगातार स्वागत किया। साथ ही उपहार देकर उन्हें बेहतर शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में उन्होंने स्कूल के कक्ष में पीओपी कराने तथा साइकिल स्टैंड निर्माण की घोषणा की। इसके अलावा विभिन्न मांगों को लेकर सीएम विष्णु देव साय, शिक्षा मंत्री से मिलकर पहल करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नपा अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन कहा की स्कूल जीवन से ही सुनहरे भविष्य की नीव रखी जाती है। अभी आज जितनी लग्न से पढ़ेंगे, मेहनत करेंगे, आगे जीवन में उतने ही सफल होंगे। आप सभी अच्छे से मन लगाकर पढ़े, अपने स्कूल, माता पिता, गुरुजनों के साथ ही जिले का नाम रोशन का करें। इसके साथ ही उन्होंने माता पिता के समान ही गुरुजनों का आदर सम्मान करने की अपील की। मेमन ने कहा की गुरु ही जीवन के सफलता का मार्ग प्रशस्त करते है। इस अवसर पर कार्यक्रम को नपा उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके, पूर्व अध्यक्ष मिलेश्वरी साहू, सभापति वंश गोपाल सिन्हा ने भी संबोधित करे बच्चो को प्रोत्साहित किया। वही प्राचार्य श्रीमती अलका दानी, एच आर साहू ने पालक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया। जिसके बाद मौके सायकल वितरण और न्यौता भोज का भी आयोजन किया गया। जनप्रतिनिधियों ने बच्चों के साथ भोजन किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में सभापति आसिफ मेमन, वरिष्ठ नागरिक घनश्याम सिन्हा, दीनू सिन्हा, राधेश्याम सोनवानी, श्रीमती रेणुका साहू, श्रीमति बिंदु सिन्हा, व्याख्याता अजय यादव,आरके साहू, श्रीमती रेनू शर्मा, श्रीमती रंजना परिहार, श्रीमती अनामिका हरदेल सहित अन्य स्टॉफ व बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

scroll to top