Close

स्कोप कॉलेज ऑफ नर्सिंग की स्टूडेंट्स ने मां की याद में किया वृक्षारोपण

 

रायपुर। स्कोप कॉलेज ऑफ नर्सिंग, डुमरतालाब, रायपुर (छ.ग.) के बी.एस.सी. नर्सिंग प्रथम वर्ष के छात्र/छात्राओं द्वारा छत्तीसगढ़ विकलांग प्रषिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान के चंद्रखुरी (बडे़ मुनगी) स्थित परिसर में दिनांक 07 जुलाई 2024 को महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं ने बड़े ही हर्शोल्लास के साथ मां कि याद में वृक्षारोपण किया।
इस कार्यक्रम में प्रत्येक छात्र/छात्राओं ने संस्थान के चंद्रखुरी (बड़े मुनगी) स्थित परिसर में वृक्ष लगाया एवं एक साल तक उस वृक्ष की देखभाल करने का प्रण लिया। वृक्षारोपण में लगभग 10 से 12 फीट के पौंधे रोपित किये गये।

वृक्षारोपण कार्यक्रम के पूर्व छात्र/छात्राओं ने माता कौषल्या मंदिर जाकर दर्षन की एवं अपनी माताओं के लिए प्रार्थना की। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में छात्र/छात्राओं ने ‘‘जहां हरियाली, वहां खुषहाली‘‘, ‘‘पेड़-पौधे मत करों नश्ट, सांस लेने में होगा कश्ट‘‘ जैसें नारे लगाकर वृक्षारोपण किया। इस वृक्षारोपण का उद्देष्य पर्यावरण एवं प्रकृति की सौदर्यीकरण बढ़ाना एवं प्रदूशण मुक्त पर्यावरण बनाना हैं। इस आयोजन को समपन्न बनाने में कॉलेज की संचालिका डॉ. किरण काम्बलें, शिक्षिका कु. साधना भगत, श्रीमति चेमिन साहू, कुं. दुर्गेष्वरी, कुं. एलिषिबा कुमार, एवं शिव प्रसाद साहू उपस्थित थे।

scroll to top