Close

जिला सहकारी संघ कांकेर ने मनाया आजादी का जश्न, नितिन पोटाई ने किया ध्वजारोहण

कांकेर। जिला सहकारी संघ मर्यादित कांकेर स्थित कार्यालय में धूमधाम से आजादी का जश्न मनाया गया । इस अवसर पर अजजा आयोग के पूर्व सदस्य, राजू सहकारी संघ की प्रदेश प्रतिनिधि एवं जिला वनोपज संघ के अध्यक्ष नितिन पोटाई ने ध्वजारोहण कर सामूहिक राष्टगान के बाद भारत माता की जय के नारे लगाए ।

ध्वजारोहण के पूर्व जिला वनोपज संघ के अध्यक्ष नितिन पोटाई एवं संचालक सदस्यों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र का पूजा अर्पण कर माल्यार्पण किया गया। ध्वजारोहण के पश्चात अपने संदेश में पोटाई ने उपस्थित नागरिको को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि 15 अगस्त के दिन हमारा देश हुआ था और इसे प्राप्त करने में हमारे वीर जवानों ने अपनी जान की कुर्बानियां दी । आज उन्हें याद करने का दिन है मै उन्हें शत्-शत् नमन करता हूं।
इस अवसर पर उन्होंने आगे सहकारिता के महत्व को निरूपित करते हुए कहा कि आधुनिक समय में भारत के लोगों को सहकारिता से जोड़ने की आवश्यकता है। यह एक ऐसा आन्दोलन है जिसके माध्यम से लोगों को जोड़कर आर्थिक रूप से सक्षम एव मजबूत बनाया जा सकता है। शायद यही कारण है कि अब केन्द्र सरकार ने भी निर्णय लेते हुए अलग से सहकारिता मंत्रालय का गठन किया है। जब हम हमारे अंचल के किसानों, मजदूरों, आम नागरिको को सहकारिता से जोड़ेगे तभी इसका उद्देश्य पूरा होगा। अतः हम सब आज के दिन संकल्प लेकर लोगों को सहकारिता से जोड़ने का कार्य करें ।

श्री पोटाई ने आगे कहा कि आज हम राजनैतिक रूप से स्वतंत्र तो चुके है लेकिन आर्थिक रूपी गुलामी आज भी इस देश में विद्धामान है और जब तक के हम आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होगें स्वंतत्र कहलाने के हकदार नहीं है। जिसमें सहकारिता आन्दोलन अहम भूमिका निभा सकता है। ध्वजारोहण पश्चात उपस्थित जन समूह को जिला सहकारी संघ कांकेर की ओर से मिष्ठान वितरण किया गया । इस अवसर पर जिला सहकारी संघ के संचालक लखन सलाम, सोनसाय कावड़े, जागेश्वर देवांगन , सुशील पोटाई (DEO), मानसेवी सदस्य सुभाष सलाम, आशीष पटेल, संस्था के सहायक प्रबंधक किरण कोमरा, कम्प्यूटर ऑपरेटर बिरमा मण्डावी, जितेन्द्र नेताम, दूधराज साहू, सहित सैंकड़ो गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

scroll to top