Close

बलौदाबाजार घटना में कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर राजनीतिक सरगर्मी तेज

० विधायक जनक ध्रुव ने आरोप लगाया कि प्रदेश की साय सरकार अपनी नाकामी और बदनामी छुपाने विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान

0 24 अगस्त को प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन

गरियाबंद। बलौदाबाजार आगजनी मामले पर भिलाई के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस पार्टी 24 अगस्त को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करने की तैयारी में है, इसके पूर्व 22 अगस्त गुरुवार को गरियाबंद में बिंद्रानवागढ़ के कांग्रेस विधायक जनक ध्रुव ने पत्रकारवार्ता ली है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बलौदाबाजार के मामले में प्रदेश की साय सरकार अपनी नाकामी और पूरे देश में हुई बदनामी को छुपाने विपक्ष के नेताओं को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का चरित्र और व्यवहार 8 माह में ही अलोकतांत्रिक हो गई है, इससे कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है, कांग्रेस पार्टी त्याग, तपस्या और बलिदान की पार्टी है।

विधायक जनक ध्रुव ने पत्रकारवार्ता में आगे कहा कि बलौदाबाजार के मामले में सतनामी समाज और कांग्रेस के लोगों को चिन्हांकित करके उनको जेल में डाला गया। बलौदाबाजार में हुई आगजनी की भयावह घटना शासन–प्रशासन की बड़ी लापरवाही व सरकार की इंटेलीजेंट के फैल हो जाने के कारण हुई, समय रहते सरकार व प्रशासन सचेत हो जाता व समाज के द्वारा सीबीआई जांच की मांग को पूर्व में ही मान लेते तो प्रदेश को शर्मसार करने वाली घटना से बचा जा सकता था। उन्होंने कहा कि इस पूरे आंदोलन में भाजपा के नेताओं की भूमिका की जांच हो। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर कई सवाल खड़े करते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद भड़काऊ भाषण देने वाले की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। कहा कि नागपुर से जो 250 से अधिक लोग आए थे वो कौन थे ? पत्रकारवार्ता के दौरान कांग्रेस नेता युगल पाण्डेय, केशु सिन्हा, नंदिनी त्रिपाठी मौजूद थे।

पत्रकारवार्ता के दौरान लोकसभा में कांग्रेस की हार को लेकर पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अमितेश शुक्ल द्वारा पिछले दिनों दिए गए बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि कुछ आपराधिक लोगों के कांग्रेस में होने से कांग्रेस की हार हुई, इस बारे में पूछने पर विधायक ध्रुव ने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है। वहीं पीसीसी द्वारा पत्रकारवार्ता के लिए पूर्व विधायक अमितेश शुक्ल का नाम होने के बावजूद नहीं पहुंचने के सवाल के जवाब में कहा कि फोन के माध्यम से उनसे बातचीत हुई थी, किसी कारणों की वजह से उन्होंने पत्रकारवार्ता में नहीं आ पाने की असमर्थता जताई थी।

scroll to top