Close

PM मोदी का अमेरिका में जोरदार स्वागत, भारतीय प्रवासी समुदाय ने कहा- आप भारत का सुनहरा युग वापस लाए

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका (US) के विलमिंगटन, डेलावेयर Wilmington (Delaware) में जोरदार स्वागत किया गया, जहां भारतीय प्रवासी समुदाय ने होटल डुपॉन्ट में ‘गरबा’ किया। अमेरिकी भारतीय प्रवासियों ने प्रधानमंत्री से मिलने की खुशी जताई। समुदाय के एक सदस्य ने कहा, “हम पीएम मोदी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। वह आजादी के बाद से हमारे सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री हैं। हम उनके लंबे जीवन की कामना करते हैं। भारत और पूरी दुनिया के लिए शुभकामनाएं।”

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के पहुंचने पर एक और प्रवासी सदस्य ने ‘सारे जहां से अच्छा’ गीत गाया। उन्होंने कहा, “उन्होंने भारत का सुनहरा युग वापस ला दिया है। यह हमारे लिए ऐतिहासिक क्षण है।” पीएम मोदी फिलाडेल्फिया में ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच उतरे। उन्होंने एक भारतीय प्रवासी की मिथिला पेंटिंग पर हस्ताक्षर किए। उस प्रवासी सदस्य ने कहा, “जब उन्होंने मेरी पेंटिंग देखी, तो उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कहां से हूं। मैंने बताया कि मैं मिथिला क्षेत्र से हूं।”प्रधानमंत्री ने गुप्त साम्राज्य पर आधारित एक किताब के दूसरे संस्करण पर भी हस्ताक्षर किए। इस किताब को पहली बार 2018 में लॉन्च किया गया था।

प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय की प्रशंसा करते हुए कहा कि अमेरिका में भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “भारतीय समुदाय ने अमेरिका में खुद को अलग पहचान दिलाई है और विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक प्रभाव डाला है। उनसे मिलना हमेशा खुशी की बात होती है।”22 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद 23 सितंबर को वे संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ को संबोधित करेंगे।

 

अमेरिका की धरती पर मिथिला पेंटिंग के साथ भारत के प्रधानसेवक का स्नेह भरा स्वागत।#PMModiUSVisit pic.twitter.com/7FLdtXObDE

 

scroll to top