Close

मनी लाॅन्ड्रिंग मामले में ईडी का एक्शन, जब्त की यूट्यूबर एल्विश यादव और गायक फाजिलपुरिया की सम्पत्ति

 

मुंबई। रियालिटी शो ‘बिग बाॅस ओटीटी 2 के विनर’ एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पिछले काफी समय से एल्विश यादव रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोपों से घिरे हैं। इस मामले में पुलिस से लेकर ईडी तक ने उनसे पूछताछ की है। वहीं अब ईडी ने एल्विश के खिलाफ एक्शन ने लिया है। ईडी ने एल्विश यादव की प्राॅपर्टी जब्त कर ली है। एल्विश के अलावा सिंगर फाजिलपुरिया की भी प्राॅपर्टी जब्त की गई है।

यादव और फाजिलपुरिया से पहले भी ईडी इस मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है। उनके बयान पहले ही रिकॉर्ड में हैं। नोएडा पुलिस ने पहले एल्विश यादव को सांप के जहर के अवैध व्यापार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। बाद में ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया। हाल ही में ईडी ने यू-ट्यूबर एल्विश यादव से 5 सितम्बर को भी लंबी पूछताछ की थी। बताया गया था ये पूछताछ करीब 8 घंटे तक चली थी।

सितंबर में हुई पूछताछ के दौरान ये खबर आ रही थी कि एल्विश व गायक फाजिलपुरिया की संपत्तियां जब्त किए जाने की तैयारी है। दरअसल, ईडी में एल्विश और सिंगर की कमाई को लेकर जानकारियां जुटाई। बताया गया था कि फाजिलपुरिया के जिस गाने में सांप दिखाए गए थे, उस गाने से लगभग 50 लाख की कमाई हुई थी। ईडी ने इससे पहले 8 जुलाई को फाजिलपुरिया से भी लंबी पूछताछ की थी

scroll to top