Close

गिरौदपुरी से कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा शुरू,प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज चलेंगे 6 दिन 130 किमी

० नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत, टी.एस. सिंहदेव सहित वरिष्ठ नेता हुए शामिल

रायपुर। कांग्रेस की 6 दिवसीय छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का शुभारम्भ गिरौदपुरी धाम से पूजा अर्चना के साथ हुआ। यात्रा की शुरुआत के पहले पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने शिवरी नारायण में भगवान श्री राम एवं माता शबरी के मंदिर का दर्शन किया। उसके बाद सोनाखान में शहीद वीर नारायण सिंह की जन्मस्थली जा कर नमन करने के बाद बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी में गुरु गद्दी का दर्शन कर प्रदेश में शांति की बहाली सभी के सुख, शांति की कामना किया।

प्रथम दिन की यात्रा की शुरुआत में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत, पूर्व उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, राष्ट्रीय प्रभारी सचिव गण एस सम्पत, जरिता लैतफलांग, विजय जांगिड़, पूर्व अध्यक्ष मोहन मरकाम, सांसद ज्योत्सना महंत, डॉ शिव कुमार डहरिया, कवासी लखमा, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक, पदाधिकारी और हजारों की संख्या में जन सामान्य उपस्थित थे।

यात्रा की शुरुआत के पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा यह यात्रा राज्य के बिगड़ती हुई क़ानून व्यवस्था के खिलाफ है। प्रदेश की भाजपा सरकार आम आदमी को सुरक्षा दे पाने में नाकाम साबित हुई है। प्रदेश में महिलायें, युवतियाँ सुरक्षित नहीं है। बलात्कार, सामूहिक बलात्कार की घटनाओं से प्रदेश चिंतित है। राज्य में आदमी जिंदा जलाये जा रहे है। एसपी, कलेक्टर कार्यालय में आग लगाई जा रही, पुलिस और सरकार आम आदमी को सुरक्षा दे पाने में नाकाम साबित हुए है।

दुर्भाग्यजनक है कि सरकार आपराधिक घटनाओं को रोकने के बजाय उसमें लीपापोती और पर्दा डालने में लगी है। बलौदाबाजार में निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी की गयी। कवर्धा के लोहारीडीह में पुलिस के सामने एक व्यक्ति को घर में जला दिया गया। एक की पुलिस प्रताड़ना से मौत हो गयी। भाजपा सरकार ने पुलिस को उसके मूल काम से हटा कर षड्यंत्र में लगा रखा है।

हमारे यात्रा का उद्देश्य जनता की तकलीफ को आवाज देना है, हम गूंगी बहरी निकम्मी सरकार को जगाना चाहते है। जब तक छत्तीसगढ़ का एक भी नागरिक असुरक्षित है हम चुप नहीं बैठेंगे।

पहले दिन की यात्रा में प्रमुख रूप से पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, फूलोदेवी नेताम, पूर्व मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम, जयसिंह अग्रवाल, कवासी लखमा, पूर्व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, प्रभारी महामंत्री मलकीत गैदू, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम टेकाम, विधायकगण कविता प्राण लहरे, रामकुमार यादव, अटल श्रीवास्तव, संदीप साहू, हर्षिता बघेल, जनक ध्रुव, भोला राम साहू, चातुरी नंद, शेषराज हरवंश, विक्रम मंडावी, उत्तरी जांगड़े शामिल हुए।

पहले दिन की यात्रा कुल 20.7 किमी चलेगी। पहले आमोदी में दोपहर भोजन के साथ हुआ। रात्रि विश्राम कसडोल में होगा। दूसरे दिन की यात्रा लवन से शुरू होगी।

scroll to top