Close

Roopa Ganguly gets Bail : गांगुली पुलिस की ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में हुई थी गिरफ्तार

Roopa Ganguly gets Bail : 1980 के दशक के टीवी शो महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली को कोलकाता पुलिस ने एक पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया था.

अपने राजनीतिक करियर को लेकर पहले भी सुर्खियां बटोर चुकीं पूर्व बीजेपी सांसद अब इस विवाद के कारण फिर से चर्चा में हैं. 2 अक्टूबर की रात को बांसड्रोनी पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद रूपा गांगुली को गिरफ्तार कर लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय ले जाया गया. हालांकि, अब उन्हें जमानत मिल गई है.

पूर्व बीजेपी सांसद सड़क दुर्घटना के सिलसिले में हिरासत में लिए गए साथी पार्टी नेता रूबी दास की रिहाई की मांग कर रही थीं. गांगुली को पुलिस की ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. यह विरोध प्रदर्शन एक 15 वर्षीय लड़के की दुखद मौत के बाद हुआ था, जो अपनी साइकिल के साथ खड़े होने के दौरान एक खुदाई करने वाली मशीन की चपेट में आ गया था. इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया, जिसके कारण रात भर विरोध प्रदर्शन हुए और खुदाई करने वाली मशीन में तोड़फोड़ की गई.

रूपा गांगुली महाभारत में अपनी भूमिका के जरिए घर-घर में मशहूर हो गईं, जहां चीर-हरण’ दृश्य में उनके दमदार अभिनय ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. उनके किरदार ने उन्हें स्मिता पाटिल मेमोरियल अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार दिलाए. उन्होंने महाभारत कथा में भी अपनी भूमिका दोहराई, जिससे भारतीय टेलीविज़न इतिहास में उनकी विरासत मजबूत हुई.

ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत

महाभारत में द्रौपदी के रूप में रूपा गांगुली की भूमिका उनके करियर की शुरुआत थी. रूपा ने मृणाल सेन और रितुपर्णो घोष जैसे प्रशंसित निर्देशकों के साथ काम किया. उनके करियर की शुरुआत 1987 में बंगाली सीरीज मुक्तबंध से हुई और 1988 में गणदेवता के साथ उन्हें राष्ट्रीय पहचान मिली. उन्होंने कानून (1993), चंद्रकांता (1994), करम अपना अपना (2007) और अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो (2009) जैसे कई लोकप्रिय हिंदी शो में भी अभिनय किया है. बंगाली टेलीविज़न में, उन्होंने जन्मभूमि (1997) और द्रौपदी (2000) जैसी सीरीज़ में अभिनय किया.

scroll to top