Close

महासमुंद के बाल संप्रेक्षण गृह भागे अपचारी बालक, सो रहे अटेंडेंट और गार्ड के सिर पर पटका पत्थर और निकल गए बाहर

महासमुंद। बरोंडा बाजार स्थित शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह (बालक) से चार अपचारी बालक शुक्रवार को एक नगर सैनिक व एक अटेंडेंट के सिर पर पत्थर से पटक कर उन्हें घायल किया और उनसे चाबी लूटकर भागने में सफल रहे।

घटना शुक्रवार सुबह चार से पांच बजे की बताई जा रही है। अपचारी बालकों ने नगर सैनिक संजय मिश्रा निवासी बसना व एक अटेंडेंट गोपाल चंद्रा निवासी जांजगीर-चांपा के सिर पर पत्थर पटक दिया। बताया जाता है कि नगर सैनिक व अटेंडेंट एक कमरे में लेटे हुए थे।

पेबर ब्लॉक नुमा पत्थर पलट दिया
इस बीच अपचारी बालक उनके कमरे में घुसे और दोनों के सिर पर पेबर ब्‍लॉक नुमा पत्थर पटक दिया। यह पत्थर गैस सिलेंडर की ऊंचाई बढ़ाने के लिए रसोई में रखा गया था। अचानक से सिर पर वजनी पत्थर गिरने से दोनों लहूलुहान हो गए। अपचारी बालको ने उनसे मेन गेट की चाबी छीन ली और गेट खोलकर भाग निकले।

एएसपी प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह (बालक) बरोंडा बाजार से चार अपचारी बालक फरार हुए हैं। अपचारी बालको के मारने से घायल अटेन्डेंट गोपाल चंद्रा व नगर सैनिक संजय मिश्रा को मेडिकल कॉलेज अस्पताल से उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

जिसमें मिश्रा की स्थिति चिंताजनक है। चारों अपाचारी बालकों मे दो चोरी, एक रेप एवं एक गांजा तस्करी मामले मे लाए गए थे। दो अपचारी बालक गरियाबंद, एक बलौदा बाजार एवं एक सरायपाली महासमुंद के निवासी हैं। जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

बरोंडा बाजार का बाल संप्रेक्षण गृह अपचारी बालको के भागने के लिए पहले भी चर्चा में रहा है। बीते वर्ष यहां अपचारी बालको के भागने की तीन घटना हुई थी। संप्रेक्षण गृह की चार दीवारी ऊंची नहीं है, बच्चे भागे नहीं इसलिये कंटीले तार का घेरा दीवार के ऊपर लगाया गया है। दीवार फांदकर भागते नहीं बना तो नगर सैनिक को नुकसान पहुंचाया और चाबी छीन ली ।

 

scroll to top