Close

Road Accident: धौलपुर स्लीपर बस और टैम्पो की टक्कर में परिवार हो गए खत्म, 12 की मौत; शादी समारोह से आ रहे थे

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में एनएच 11बी पर सुनिपुर गांव के पास शनिवार रात करीब 11:30 बजे एक तेज रफ्तार स्लीपर कोच बस ने टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे में टेंपो सवार आठ बच्चों और तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक पूरा परिवार ही खत्म हो गया। साथ ही मृतक के भाई के दो बेटों की भी मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। हादसे की जो तस्वीरें सामने आईं है वो रूह कंपा देने वाली हैं। कई तस्वीरें तो ऐसी हैं, जो हम आपको दिखा भी नहीं सकते।

दंपति समेत बच्चों की मौत
हादसा इतना भयानक था कि परिवार के परिवार खत्म हो गए। हादसे में आठ बच्चों और तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की जान गई है। इनमें इरफान उर्फ बंटी (38), जूली पत्नी इरफान (34) इनके बच्चे आसमा (14), सलमान (8) और साकिर (6) की एक साथ मौत हो गई। इरफान के भाई आसिफ के बेटे सानिफ (9) और अजान (5) की भी जान चली गई। जरीना (35) पत्नी नहनू, उनकी बेटियां आसियाना (10) और सूफी (7) के अलावा परवीन (32) पत्नी जहीर खान व उनके 10 साल के बेटे दानिश की भी मौत हो गई है।

दरअसल, बाड़ी शहर के गुमट मोहल्ले में रहने वाले नहनू पुत्र गफूर खान सरमथुरा थाना क्षेत्र के बरौली गांव में अपने परिवार के साथ एक भात कार्यक्रम (शादी समारोह की रस्म) में शामिल होने गए थे। शनिवार देर रात सभी टेंपो में सवार होकर अपने घर लौट रहे थे, इस दौरान धौलपुर से जयपुर जा रही तेज रफ्तार स्लीपर कोच बस ने सुनिपुर गांव के पास सामने से टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे में आठ बच्चों और महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी शवों को बाड़ी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। इनमें से एक महिला ने रास्ते में दम तोड़ दिया। मृतकों में पांच बच्चे, तीन बच्चियां, तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल बताए जा रहे हैं।

थाना प्रभारी शिवलहरी मीणा ने बताया कि बाड़ी शहर के गुमट मोहल्ला निवासी नहनू और जहीर के परिवार के लोग बरौली गांव में रिश्तेदारी में भात कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे। सुनिपुर गांव के पास स्लीपर कोच बस ने टेंपो को टक्कर मार दी, हादसे 12 लोगों की मौत हो गई। स्लीपर कोच बस का चालक और परिचालक भी घायल है। उनहोंने बताया कि पुलिस ने दोनों दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर केस दर्ज कर लिया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। वहीं, हादसे की खबर सुनकर एडिशनल एसपी एडीएफ कमल कुमार जांगिड़, एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा, सीओ महेंद्र कुमार मीणा और बाड़ी सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार मौके पर पहुंच गए। आज सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

scroll to top