Close

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में पार्किंग शुल्क में हुआ बदलाव,अब आधे घंटे के लिए देने होंगे इतने रुपए

रायपुर। स्वामी विवेकानंद विमानतल में पिछले करीब पांच वर्षों से चले आ रहे पार्किंग शुल्क में बदलाव किया गया है। पार्किंग शुल्क में हुए बदलाव के तहत अब आधे घंटे के लिए कारों को 40 रुपये शुल्क देना होगा, वहीं प्रीमियम कारों के लिए यह शुल्क 100 रुपये है। वहीं 24 घंटे के लिए कारों को 195 रुपये और प्रीमियम कारों को 390 रुपये चुकाने होंगे।

नया पार्किंग शुल्क सोमवार 28 अक्टूबर से लागू किया जा रहा है। नए नियम के तहत अब विमानतल में पिकअप ड्राप के लिए पांच मिनट तक कोई शुल्क नहीं लगेगा। इसके बाद पार्किंग शुल्क लगाया जाएगा। साथ ही पिकअप के लिए आने वाले व्यावसायिक वाहनों को आधा घंटे का 60 रुपये शुल्क देना होगा। विमानतल अथारिटी ने इसके साथ ही अन्य वाहनों के लिए भी पार्किंग शुल्क जारी कर दिया गया है।

एसयूवी के लिए बढ़ाया गया चार गुना शुल्क
एसयूवी वाहनों के लिए बीते पांच वर्षों में पार्किंग शुल्क चार गुना बढ़ाया गया है। इसके तहत अब आधा घंटे के लिए एसयूवी वाहनों को 20 रुपये के स्थान पर 80 रुपये देने होंगे। हालांकि दोपहिया वाहनों के लिए शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है।दोपहिया के लिए दो से सात घंटे का शुल्क पांच रुपये तथा अन्य सभी वाहनों के लिए 10 रुपये निर्धारित किया गया है।विमानतल में पार्किंग शुल्क वसूली के लिए फास्टैग लगाया गया है। इस वर्ष जनवरी से इसे शुरू भी कर दिया गया है। इसके साथ ही कैमरे भी लगाए गए है।

 

scroll to top