Close

Daily Horoscope : मेष से लेकर मीन राशि तक जानें कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन बुधवार

Daily Horoscope : आराशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र, बुध और मंगल धनु राशि में, सूर्य,मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

बोलने से पहले सोचें. आज दुखद समाचार मिल सकता है. कारोबार में विवेक से कार्य करें, लाभ प्राप्त होगा. थोड़े प्रयास से अधिक लाभ हो सकता है. संतान की चिंता बनी रहेगी.

वृषभ राशि 

कम बोलें पर अच्छा बोलें. आज कई स्रोतों से धनलाभ संभव है. घर-परिवार की चिंता से तनाव रहेगा. निजी कार्यों से भागदौड़ अधिक होगी. आज का निवेश शुभ रहेगा. यात्रा हो सकती है.

मिथुन राशि 

समय की अनुकूलता का आभास होगा. बड़े सौदों के लिए समय शुभ है. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. आर्थिक लाभ संभव है. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है.

कर्क राशि 

आज पसंदीदा भोजन का आनंद मिलेगा. दोस्तों के साथ यात्रा होगी. नौकरी में परिश्रम निरर्थक हो सकता है. आपकी लापरवाही से लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं. विवाह के प्रयास सफल रहेंगे.

सिंह राशि

दिन की शुरुआत में आलस की अधिकता रहेगी. करियर के प्रति निर्णय लेने में समस्या रह सकती है. धन प्राप्ति सुगमता से होगी. यात्रा सफल रहेगी. न्यायपक्ष मजबूत होगा.

कन्या राशि

आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यस्थल पर परिश्रम का अधिक लाभ प्राप्त होगा. बुजुर्गों को पुरानी व्याधि से कष्ट हो सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.

तुला राशि 

व्यापारिक नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता है. राजकीय सहयोग मिलेगा. उन्नति होगी. अपनों से मनमुटाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि 

अपनी जिम्मेदारी को समझें. गृहस्थ सुख मिलेगा, आज धनलाभ होगा. व्यवसायिक प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे. मन प्रसन्न रहेगा. आलस्य की अधिकता से कार्यों में विलंब होगा. संतान के विवाह के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे.

धनु राशि 

अपनी बातों से लोगों का दिल जीत लेंगे. संतान के लिए समय अनुकूल है. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. सामाजिक कार्य सफल रहेंगे. स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा.

मकर राशि 

आज के दिन प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. आज की गई यात्रा और निवेश सफल रहेगा. धन प्राप्ति के सुगम योग बन रहे हैं, जोखिम न लें. कारोबार के विस्तार के लिए धन संग्रह करेंगे.

कुंभ राशि 

आज न चाहते हुए भी फालतू खर्च बढ़ेगा. मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है. कुसंगति कष्टकारक रहेगी, जोखिम न लें. तीर्थयात्रा संभव है. परिवार के प्रति सजग रहें.

मीन राशि 

आज किया गया निवेश शुभ रहेगा. स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा. काम की अधिकता रहेगी. झूठ बोलने से बचें. माता के स्वास्थ्य में कमी आ सकती है.

आज का उपाय

भगवान शिव की पूजा में कभी भी शंख का इस्तेमाल न करें. देवों के देव महादेव ने शंखचूड़ नामक दैत्य का वध किया था अत: शंख का जल शिव को अर्पित करना निषेध बताया गया है. इसके साथ ही उनकी पूजा में भी शंख का इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

scroll to top