Close

दिल्ली में कांग्रेस को एक सीट देने को राजी केजरीवाल की पार्टी, आप ने कहा-“कांग्रेस एक भी सीट की हकदार नहीं”

नई दिल्ली। मोदी सरकार को हारने के लिए बनाया गया इंडिया गठबंधन खुद मुश्किल में पड़ गया है। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को दिल्ली में एक सीट देने का ऑफर दिया है। वही 6 सीटों पर खुद लड़ने की इच्छा जताई है। आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि योग्यता के आधार पर कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक भी सीट की हकदार नहीं है, लेकिन ‘गठबंधन के धर्म’ को ध्यान में रखते हुए हम उन्हें दिल्ली में एक सीट की पेशकश कर रहे हैं।

हम प्रस्ताव देते हैं कांग्रेस पार्टी एक सीट पर और AAP और सीटों पर लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक ने राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक के बड़ा ऐलान किया। आप ने दिल्ली में सीट शेयरिंग का ऑफर दिया है। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को केवल एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। जबकि आम आदमी पार्टी छह सीटों पर लड़ेगी। सीट बंटवारे पर आप सांसद संदीप पाठक ने कहा ”…योग्यता के आधार पर, कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक भी सीट की हकदार नहीं है, लेकिन ‘गठबंधन के धर्म’ को ध्यान में रखते हुए हम उन्हें दिल्ली में एक सीट की पेशकश कर रहे हैं। हम प्रस्ताव देते हैं कांग्रेस पार्टी 1 सीट पर और AAP 6 सीटों पर लड़ेगी आप और कांग्रेस पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी।

आप ने गोवा की एक और गुजरात की दो संसदीय सीटों पर कैंडिडेट उतार दिए हैं। आप सांसद संदीप पाठक का कहना है कि “सीट बंटवारे को लेकर हमारी कांग्रेस पार्टी के साथ दो आधिकारिक बैठकें हुईं लेकिन इन बैठकों का कोई नतीजा नहीं निकला। इन दो आधिकारिक बैठकों के अलावा, पिछले 1 महीने में कोई अन्य बैठक नहीं हुई है। हम अगली बैठक का भी इंतजार कर रहे हैं।” कांग्रेस के नेताओं को अगली बैठक के बारे में पता नहीं है। आज, मैं भारी मन से यहां बैठा हूं। हमने असम से तीन उम्मीदवारों की घोषणा की है और मुझे उम्मीद है कि भारत गठबंधन उन्हें स्वीकार करेगा

scroll to top