Close

कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर…साय कैबिनेट की बैठक इस दिन

रायपुर। सीएम विष्णु देव साय ने 6 मार्च बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सचिव अमिताभ जैन ने सभी विभागीय सचिवों को सूचना भेजकर प्रस्ताव मांगे हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। वहीं, कांग्रेस में अभी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा है। सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस भी जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। बीजेपी ने इस बार 9 नए चेहरों को मौका दिया है। दुर्ग सांसद विजय बघेल और राजनांदगांव से सांसद संतोष पांडेय को रिपीट किया गया है। वहीं, तीन सासंदों के विधायक बनने के बाद उनके स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया गया है।

दो सप्ताह के अंतराल बाद हो रही बैठक

बैठक शाम 5 बजे मंत्रालय में होगी। यह बैठक दो सप्ताह के अंतराल बाद हो रही है। इस बैठक में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को रायपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित होने पर बधाई और जीत की शुभकामनाएं दी जाएगी। इसे औपचारिक विदाई कहा जा रहा है । 13-15 मार्च के बीच आचार संहिता लगने की संभावना है। इस संबंध में लोक प्रतिनिधित्व कानून की धाराएं कहती हैं कि कोई भी विधायक, राज्य का मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ सकता है।

scroll to top