Close

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया मास्टर प्लान, भर्ती कैलेंडर के अनुसार 30 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

रायपुर। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं के लिए रोजगार का सृजन किया जाएगा. प्रकाशित भर्ती कैलेंडर के अनुसार 30 लाख नौकरी दी जाएगी. 25 वर्ष से अधिक उम्र के स्किल्ड बेरोजगार युवाओं को एक लाख रुपए सालाना दिया जाएगा. यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कांग्रेस का मास्टर प्लान जारी करते हुए कही.

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने देश की अर्थव्यवस्था, किसान व युवाओं को मजबूत करने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान बताया.

बैज ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी कांग्रेस सरकार बनने पर देश में रोजगार सृजन की घोषणा की है. इसमें पहली नौकरी पक्की का वादा करते हुए 1 करोड़ डिग्रीधारकों का प्लेसमेंट की बात कही. इसके साथ युवा रोशनी स्टार्टअप के लिए 5 हजार करोड़ का फंड बनाया जाएगा.

बीजेपी शासित राज्यों में 41 से अधिक परीक्षाओं में पेपर लीक का हवाला देते हुए दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस का शासन आने पर भर्ती परीक्षा पेपर लीक से मुक्ति होगी. प्रेस कांफ्रेंस में महिला कांग्रेस अध्यक्ष फुलोदेवी नेताम, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा, सुशील आनंद शुक्ला मौजूद रहे.

11 मार्च को सीएम हाउस का करेंगे घेराव
बेरोजगारी भत्ता बंद करने और रोजगार न मिलने के विरोध में युवा कांग्रेस 11 मार्च को सीएम हाउस का घेराव करेगी. इस दौरान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के साथ पीसीसी चीफ दीपक बैज भी मौजूद रहेंगे. इस बात की जानकारी यूथ कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा ने दी.

 

scroll to top