Close

विधायक चातुरी नंद की रंग लाई पहल,शासकीय अस्पताल सरायपाली में हुई स्त्री रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति

० डॉ ज्योति साहू की हुई पदस्थापना
सरायपाली।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली में लंबे वर्षे से रिक्त पड़े स्त्री रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति आखिरकार अब हो गई है। क्षेत्रीय विधायक चातुरी नंद की मांग पर अमल करते हुए महासमुंद के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने नियुक्ति आदेश जारी कर दिए है।

स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं होने से क्षेत्र के महिलाओं और बालिकाओं को स्त्री रोग संबंधित बीमारियों के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। क्षेत्रीय विधायक चातुरी नंद को जब यह जानकारी हुई तो उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर स्त्री रोग विशेषज्ञ नियुक्त करने की मांग रखी थी।

सीएमइचओ द्वारा जारी आदेश के अनुसार डॉ ज्योति साहू की नियुक्ति सरायपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कर दी गई है।विदित हो कि विगत दिनों विधानसभा में बजट सत्र के दौरान भी सरायपाली विधायक चातुरी नंद ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सरायपाली को 50 बिस्तर करने, विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति समेत कई मांगों को स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष रखा था।

स्त्री रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति होने से अब क्षेत्र की महिलाओं और बालिकाओं को इलाज के लिए बड़ी राहत मिलेगी।सरायपाली विधायक की इस पहल से क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है व खासकर महिलाओं व युवतियों में भारी खुशी जाहिर करते हुवे कहा कि एक महिला विधायक होते हुवे उन्हें इन परेशानियों का आभास था व उनकी इस पहल से उन्हें बहुत आभार व्यक्त करते हुवे धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

scroll to top