Close

Skin Care Remedies:ग्लोइंग स्किन के लिए दही में मिलाएं ये चीजें, मुहांसों से भी मिलेगी निजात

आज हम बात कर रहे हैं आपके किचन में मौजूद दही की. इसका सेवन कई तरीकों से किया जाता है. यह सेहत के लिए भी लाभदायी होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपकी स्किन के लिए भी इतना ही फायदेमंद है. यह आपकी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मददगार साबित हो सकता है. दही में विटामिन ए, सी, डी मौजूद होता है जो स्किन के लिए फायदेमंद होता है. वहीं इसमें पाए जाने वाला लैक्टिक एसिड डेड स्किन को हटान में मदद करता है. साथ ही यह स्किन को मुलायम बनाने और मुंहासों से भी बचाता है. तो आइए जानते हैं इसका इस्तेमाल कैसे करना है.

ग्लोइंग स्किन के लिए दही का इस्तेमाल कैसे करें |

दही और नींबू

दही और नींबू का इस्तेमाल भी स्किन केयर के लिए किया जा सकता है. इसके लिए आप एक कटोरी में दही लें और फिर उसमें 2 छोटे चम्मच लेमन जूस को डालकर मिक्स कर लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और कम से कम 20 मिनट के लिए फेस पर लगाकर इससे मसाज करें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग तो दूर होगी साथ ही यह स्किन पर ग्लो भी लाएगा.

दही और बेसन
दही और बेसन भी स्किन के लिए फायदेमंद होता है. यह कॉम्बिनेशन स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है. इसके लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच दही लें और उसमें एक चम्मच बेसन मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. इस मिश्रण को फेस पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर चेहरे को धोलें.

गुनगुने पानी में इन बीजों को घोलकर पी लें, पेट और कमर की चर्बी होने लगेगी गायब, 15 दिनों में दिखेगा वेट लॉस का असर

दही और हल्दी
दही और हल्दी में एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं. इससे चेहरे पर पिंपल्स जैसी समस्या से राहत मिल सकती है. इसके लिए दो चम्मच दही लें उसमें आधा चम्मच हल्दी मिलाएं. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें और 15 मिनट के लिए सूखने दें. इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें और पानी से फेस को धो लें.

scroll to top