Close

Brazil : विमान दुर्घटना में 61 लोगों की मौत…कुछ ही सेकंड में स्वाह हुआ विमान

ब्राजील। ब्राजील के साओ पाउलो के पास एक विमान दुर्घटना में उसमें सवार सभी 61 लोगों की मौत हो गई है। क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान, जो साओ पाउलो जा रहा था, शुक्रवार को विन्हेडो के पास एक आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि एटीआर-निर्मित विमान नियंत्रण से बाहर होकर घरों के पास पेड़ों के समूह पर गिर गया, जिसके बाद काले धुएं का एक बड़ा गुबार निकला। विन्हेडो के पास वेलिन्होस के अधिकारियों ने पुष्टि की कि कोई भी जीवित नहीं बचा है। पास के कॉन्डोमिनियम परिसर में केवल एक घर क्षतिग्रस्त हुआ, और कोई भी निवासी घायल नहीं हुआ।

दुर्घटना के तुरंत बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने दुखद समाचार दिया और पीड़ितों के लिए एक मिनट का मौन रखने का अनुरोध किया। राष्ट्रपति ने कहा, “मुझे वास्तव में बुरी खबर का वाहक बनना है।” वोएपास द्वारा संचालित विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से उड़ान भरी थी और साओ पाउलो के ग्वारुलहोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रास्ते में था जब यह साओ पाउलो से लगभग 50 मील उत्तर-पश्चिम में विनहेडो में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

वोएपास ने शुरू में कहा कि विमान में 58 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे, लेकिन बाद में एयरलाइन की वेबसाइट पर एक बयान में यह आंकड़ा संशोधित कर 57 कर दिया गया। एक गैर-सूचीबद्ध एयरलाइन वोएपास ने कथित तौर पर कहा कि वह दुर्घटना के कारण के बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकती। FlightRadar24 द्वारा ATR 72-500 टर्बोप्रॉप के रूप में पहचाने गए विमान का पंजीकरण PS-VPB था। एटीआर एयरबस और इतालवी एयरोस्पेस समूह लियोनार्डो के बीच एक संयुक्त उद्यम है। दुर्घटना के तुरंत बाद, साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन विभाग ने सात कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा।

 

scroll to top