Close

cyclonic storm: तूफानी बारिश के साथ फ्लैश फ्लर्ड का अलर्ट, दिल्ली समेत पूरे देश में भारी बारिश के आसार

दिल्ली। मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि अगले हफ्ते मानसून की विदाई संभव है। बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और लो प्रेशर वाला टर्फ बन गया है, जिससे देशभर में मौसम अभी खराब ही रहेगा। उत्तर प्रदेश में बहुत भारी तूफानी बारिश की आशंका है, जबकि नेपाल में भारी बारिश के कारण बिहार में फ्लैश फ्लड आने की चेतावनी दी गई है। बिहार में फ्लैश फ्लड का अलर्ट है, क्योंकि नेपाल में भारी बारिश से कोसी और गंडक नदियां उफान पर हैं। बिहार के 13 जिलों पर बाढ़ का खतरा मंडरा सकता है।

वहीं, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार समेत 8 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में ठंडी हवाएं और घने बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने कल 29 सितंबर को असम, मेघालय, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

स्कूल बंद रहे…
मौसम विभाग के अनुसार, बीते दिन उत्तर प्रदेश में मूसलधार बारिश हुई। अयोध्या में भारी बारिश के कारण सड़कों पर 2 से 3 फीट पानी भर गया है, जिससे अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर और गाजीपुर में स्कूल बंद रहे। अयोध्या में आज भी स्कूलों में छुट्टी रहेगी, क्योंकि मौसम विभाग ने आज भी उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।

 

scroll to top