Close

11 साल बाद फिर से रायपुर के मैदान पर खेलते नजर आएंगे क्रिकेट के भगवान “सचिन तेंदुलकर”

इंटरनेशनल मास्टर्स लीग

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर नवंबर में होने वाले मैच में मैदान पर खेलते नजर आएंगे। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के 11 साल बाद वह फिर से अपना बल्ला चलाते नजर आएंगे और क्रिकेट के मैदान में अपना जादू दिखाएंगे।

राजधानी में एक बार फिर मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर खेलते नजर आएंगे। दरअसल, इस साल होने वाले इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (आईएमएल) के पहले संस्करण का मैच मुंबई और लखनऊ के साथ रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भी खेला जाएगा। IML का पहला सीजन इस नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा।

इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं

भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज। मैचों की तारीखें अभी तक तय नहीं हुई हैं या घोषित नहीं की गई हैं, लेकिन कथित तौर पर टूर्नामेंट नवंबर में खेला जाएगा। मैच मुंबई, लखनऊ और रायपुर में होंगे।

IML खुद तेंदुलकर और एकमात्र सुनील गावस्कर की कृति है। उन्हें लीग का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। ये दोनों क्रिकेट दिग्गज इस आगामी टूर्नामेंट के लिए भारत की दो सबसे प्रसिद्ध खेल प्रबंधन कंपनियों पीएमजी स्पोर्ट्स और स्पोर्टफाइव के साथ मिलकर काम करेंगे।

जल्द छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ द्वारा इसकी पुष्टि की जा सकती है। इस टी 20 फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट के लिए दुनिया भर के क्रिकेट के दिग्गज भारत में इकट्ठा होंगे। छह टीमों की इस लीग में सचिन रमेश तेंदुलकर खेलते नजर आएंगे। जानकारी के अनुसार क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लीग कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

 

scroll to top