Close

गरबा नाइट के लिए ऐसे करें खुद को तैयार, पूरी रात रहेंगे एनर्जेटिक

गुजरात (Gujarat) नवरात्रि में गरबा करने की परंपरा के लिए प्रसिद्द है. गरबा (लोक नृत्य) खेलना गुजरात में जहां परंपरा है, वहीं अन्य देशों में फैशन बन गया है. आज के समय में आपको नवरात्रि के समय कर देशभर में गरबा के कार्यक्रम किए जाते हैं. आपको बता दें कि नवरात्रि में गरबा (Garba In Navratri) का चलन बहुत पुराना है, जो कभी एक लोक नृत्य (Folk Dance) हुआ करता था. अगर आप भी इस साल गरबा नाइट में जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खास डाइट टिप्स (Diet Tips For Garba) हैं. असल मे कई घंटों तक गरबा में डांस किया जाता है. जिसके लिए एनर्जी का होना बहुत जरूरी है. एनर्जी लेवल (Energy Level) बूस्ट करने के लिए आप इन चीजों का सेवन कर सकते हैं.

1. नींबू पानी-

गरबा के लिए हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है. इसके लिए आप नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं. इससे आपको एनर्जी मिलेगी और शरीर में पानी की कमी भी नहीं होगी.

2. नारियल पानी-

गरबा में जाने से पहले आप नारियल पानी का सेवन कर सकते हैं. नारियल पानी को पोषण से भरपूर माना जाता है. ये शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता और लंबे समय तक शरीर को एनर्जेटिक बनाए रखने में मददगार है.

3. फल-

आप गरबा नाइट के लिए अभी से फल खाना शुरू कर दे फल के सेवन से शरीर को हेल्दी रखा जा सकता है. फल शरीर को एनर्जेटिक रखने में मददगार हैं.

4. ड्राई फ्रूट्स-

ड्राई फ्रूट्स शरीर के लिए कितने फायदेमंद माने जाते हैं, ये तो हम सभी जानते हैं. ड्राई फ्रूट्स में पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर को लंबे समय तक एनर्जेटिक रखने में मदद कर सकते हैं.

 

 

scroll to top