Close

विधानसभा चुनाव के लिए जन भाषा में बीजेपी ने बनाया एंथम

० जनता की यह आवाज जनादेश में बदल जाएगी- भाजपा

० छत्तीसगढ़ हमने बनाया है और इसे हम ही सवारेंगे- डॉ. रमन

० भाजपा ने किया विकास, 5 साल में हो गई राज्य की दुर्दशा- नितिन नबीन

० पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जन आक्रोश- बृजमोहन

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह की उपस्थिति में विधानसभा चुनाव के संदर्भ में आज एंथम लोकार्पण किया गया। भाजपा ने तीन अलग- अलग भाषाओं में यह थीम बनाई है। जिसमें प्रदेश की कांग्रेस सरकार की हर क्षेत्र में विफलता को तथ्यात्मक गहराई से रेखांकित किया गया है। कंटेंट राइटिंग टीम के संयोजक पंकज झा के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम ने कड़ी मेहनत करके यह कंटेंट तैयार किया है। इस कंटेंट को भाजपा ने छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज बताते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि जनता की यह आवाज जनादेश में बदल जाएगी।

एंथम लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ निर्माण का सपना अटल जी ने पूरा किया। छत्तीसगढ़ हमने बनाया है और इसे हम ही सवारेंगे, भारतीय जनता पार्टी का मूल विषय यही है। छत्तीसगढ़ के लिए जनता के बीच चुनाव अभियान में जाएंगे। इस थीम के माध्यम से देखा जा सकता है कि हल्बी हो, गोंडी हो, छत्तीसगढ़ी हो, अलग-अलग बोली में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसे पहुंचाया जाएगा। बहुत मेहनत इस पर की गई है। अब छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा इस थीम को गाने लगा है, मैं कंटेंट निर्माण करने वाले टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

प्रदेश भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि पूरे राज्य में यहां के विषयों को लेकर यहां के मुद्दे यहां के लोगों की भाषा में सामने आएं, इसके लिए कंटेंट क्रिएटर टीम ने बहुत मेहनत की है और कई महीनों से लगातार कार्य किए हैं।उन्होंने इसके लिए मीडिया एवं सोशल मीडिया की टीम को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण का सपना पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देखा और उसे पूरा भी किया और डॉ. रमन सिंह जी की सरकार के समय जो विकास के कार्य हुए हैं। छत्तीसगढ़ में उसके बाद विकास रुक गया। छत्तीसगढ़ में जब मैं पहली बार बस्तर आया तो चावल वाले बाबा के नाम से हर घर तक अनाज पहुंचाने की योजना थी। बस्तर में विकास थम गया है। नक्सलवाद और धर्मांतरण बढ़ा है। जिसे लेकर लोगों में तनाव का वातावरण है।

उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के दौरे के समय वह बस्तर से लेकर सुकमा कोंटा समेत बहुत सी जगह पर गए। जहां लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करने तैयार हैं और छत्तीसगढ़ में फिर से भाजपा की सरकार बनाकर विकास की धारा में जुड़ने के लिए तैयार हैं। बस्तर का परिणाम पूरे छत्तीसगढ़ के परिणाम को बदलेगा।

उन्होंने कहा कि यह एक थीम की आवाज नहीं, छत्तीसगढ़ के लोगों की आवाज है। जहां पर मुद्दों की बात है। इन मुद्दों को इन्होंने छुआ है। चाहे वह गोठान का पोल खोल हो, चाहे गरीबों का प्रधानमंत्री आवास छीनने का मुद्दा हो, चाहे पीएससी में हुए घोटाले का मुद्दा हो या महिलाओं के साथ अपमान का और महिलाओं का भरोसा तोड़ने का, इन सारे मुद्दों को पिछले एक से डेढ़ वर्षो से भाजपा ने प्रमुखता से उठाया है और उन मुद्दों को जनता का भी समर्थन मिला। गोठान के पोल खोल से लेकर मोर आवास मोर अधिकार, शराबबंदी का जो उन्होंने झूठा वादा किया, युवाओं को जो बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, इन सब मुद्दों को लेकर हमने पिछले साल युवाओं का 24 अगस्त को आंदोलन किया, 11 नवंबर को महिलाओं का आंदोलन हुआ, मार्च महीने में हर विधानसभा में मोर आवास मोर अधिकार को लेकर अभियान चलाया और गोठान पोल आंदोलन मई में किया गया।

यही कारण है कि पिछले एक सप्ताह में यह सरकार लगातार वादों की झड़ी लगा रही है। यह वही झूठे वादे हैं जो 5 साल पहले लोगों से किए गए थे। लेकिन 5 साल बीत जाने के बाद भी एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। हमें भविष्य का छत्तीसगढ़ कैसा चाहिए, यह अलग-अलग थीम के माध्यम से सामने लाया है। यहां के स्थानीय संगीत के माध्यम से यह थीम सामने है। वह कल शब्दों के रूप में लोगों के बीच आएगी और निश्चित ही छत्तीसगढ़ के लोगों की मन की बात जानने का कार्यक्रम घोषणा पत्र के माध्यम से सामने आएगा तो लगेगा कि छत्तीसगढ़ के लोगों की आवाज भाजपा के घोषणा पत्र के माध्यम से सामने आई है।

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज पूरे छत्तीसगढ़ में और बस्तर में धर्मांतरण को लेकर आक्रोश है और साथ में वहां पर डेवलपमेंट लगभग शून्य हो गया है। भाजपा शासन के समय बस्तर में अनुसूचित जनजाति के नौजवानों को प्राथमिकता के आधार पर भर्ती होती थी। कांग्रेस की सरकार आने के बाद वह पूरी तरह से बंद हो गई है और बस्तर की तो ऐसी दुर्दशा है कि भाजपा शासन के समय जो नक्सलवाद सीमाओं तक सिकुड़ गया था, वह नक्सलवाद अब एक बार फिर बस्तर के बीच में आ गया है। चारों तरफ लोगों का जीवन असुरक्षित हो गया है। ऐसी परिस्थितियों में भ्रष्टाचार के कहानी किस्से ही नहीं अब तो शायद एक पुस्तक लिखी जा चुकी है। छत्तीसगढ़ पूरे देश में भ्रष्टाचार के मामले में इतना बदनाम हो चुका है और हिंसक घटनाओं का सिलसिला जारी है। छत्तीसगढ़ के 20 लाख से ज्यादा युवा अपने आप को निराशा में डूबा हुआ पा रहे हैं। उनको लगता है कि कांग्रेस के राज में हमारा भविष्य सुरक्षित नहीं है। ऐसी परिस्थितियों में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि लोग भाजपा को जिताने के लिए तैयार हैं और वे मतदान का इंतजार कर रहे हैं। यहां का युवा, यहां की माताएं, यहां की बहनें सब भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करेंगे। विशेष तौर पर रायपुर के बारे में कह रहा हूं कि रायपुर को बीजेपी के 15 सालों में एक महानगर का स्वरूप मिला है। लोग आते थे तो कहते थे कि रायपुर तो बदल गया है। रायपुर पहचान में नहीं आ रहा है। रायपुर मुंबई दिल्ली चेन्नई हैदराबाद या और इंदौर जैसा बन गया है और आज जब लोग आते हैं तो कहते हैं कि रायपुर चाकूपुर हो गया है। रायपुर गड्ढापुर हो गया है। हमारी सरकार ने युवाओं के लिए एनआईटी आईआईटी हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, एमबीए कॉलेज एम्स इतने इंस्टिट्यूट खोले लेकिन आज कांग्रेस के शासनकाल में उन संस्थाओं को लगभग बर्बादी के कगार पर खड़ा कर दिया है। युवाओं को अपना भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है और हमारे किसानों के बच्चे भी पीएससी देते थे वह अपनी जमीन बेचकर अपने गहने बेचकर अपना पेट काटकर बच्चों को कोचिंग कराते हैं। आज उनमें भी भी भारी निराशा है। नौजवानों को बेरोजगारी भत्ते की बात, उनको नौकरी देने की बात एक-एक नौजवानों का अगर भत्ता जोड़ा जाए तो 5 साल में डेढ़ लाख रुपए होता है उस डेढ़ लाख रुपए में डकैती डालने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया है। ऐसी परिस्थितियों में धर्मांतरण से लेकर युवाओं के साथ जो छल किया जा रहा है, उसको लेकर छत्तीसगढ़ में एक जनजागरण का माहौल है। मुझे आसपास के गांव में जाने का मौका मिला तो लगभग ऐसा लगता है कि जैसा 2003 में एक वातावरण बना था कांग्रेस सरकार के खिलाफ में, वैसा ही वातावरण छत्तीसगढ़ में निर्मित हो गया है और आने वाले 7 तारीख और 17 तारीख को भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में भारी मतदान होगा और भारतीय जनता पार्टी जीत कर आएगी। लोकार्पण समारोह में उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ,रिसर्च टीम के संयोजक शशांक शर्मा ,प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल उपस्थित रहे।

scroll to top