Close

चुनाव के पहले फिर ED ने मचाया हड़कंप, शराब कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। अबकी दफा झारखंड ईडी की टीम ने प्रदेश में दबिश दी है। केन्द्रीय जांच एजेंसी की ये कार्रवाई शराब कारोबारियों अतुल सिन्हा औऱ मुकेश मनचंदा के ठिकानों पर चल रही है। ईडी की ये कार्रवाई झारखंड में हुए कथित शराब घोटाले के मामले में जांच एजेंसी को मिले इनपुट के आधार पर चल रही है।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने झारखंड में शराब घोटाले के मामले में 30 अगस्त को रांची, धनबाद, देवघर, गोड्डा और दुमका में 30 ठिकानों पर छापा मारा था। छापे में राज्य के एक मंत्री, उनके करीबी सहित कई रसूखदार लोगों के शामिल होने की जानकारी जांच एजेंसी को मिली थी।

इस छापे के दौरान जांच एजेंसी को रायपुर के दोनों शराब कारोबारियों के सीधे कनेक्शन की जानकारी मिली थी। जिसके बाद ईडी ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए शराब आपूर्ति करने वाले कारोबारियों को निशाने पर लिया गया। ईडी की टीम रायपुर के दोनों कारोबारियों से लगातार पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही शराब आपूर्ति से संबंधित तमाम दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है। आपको बता दें झारखंड में शराब की आपूर्ति छत्तीसगढ़ की एजेंसी द्वारा ही किया जा रहा है।

 

scroll to top