Close

BJP का घोषणा पत्र : मोदी की गारंटी 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 के मूल्य से, रिक्त शासकीय पदों पर भर्ती 1 लाख लोगो की होगी भर्ती

रायपुर। भाजपा ने अपना संकल्प जारी कर दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संकल्प पत्र का विमोचन किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ बीजेपी ने आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता से लाखों की संख्या में सुझाव पाकर घोषणा पत्र प्रस्तुत किया गया। बीजेपी का रिकॉर्ड है चुनाव घोषणा पत्र सिर्फ घोषणा पत्र नहीं होता संकल्प पत्र होता है। हमने छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना की। इस पूरे क्षेत्र को नया राज्य बनाकर विकास की मुख्यधारा में जोड़ना संकल्प था। 15 साल तक छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार रही। 15 साल में बीमारू राज्य से अच्छे राज्य में तब्दील करने वाला रहा। बीजेपी की ओर से जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं। बीमारू राज्य से अच्छा राज्य बनाया अब इसे विकसित राज्य बनाएंगे। शुरू के 10 साल अड़चन होने के बाद भी विकास करने का काम किया। यहां के कई दुर्गम क्षेत्र को नक्सलवाद से दूर करने का काम किया। पोषण की गारंटी देने वाला देश मे पहला राज्य छत्तीसगढ़ बना।

मनरेगा में 150 दिन रोजगार देने वाला पहला राज्य बना। पंचायत चुनाव में माता बहनों को 50% आरक्षण देने वाला पहला राज्य छत्तीसगढ़ बना। छत्तीसगढ़ बिजली के अकाल से पीड़ित था उसे पावर स्टेट बनाने का काम किया। आदिवासी अंचल में कॉलेज स्थापना में भी दिक्कत थी। सरगुजा और बस्तर में 2 ने विश्वविद्यालय बनाने का काम किया।
० 500 रुपये में गैस का सिलेंडर मिलेगा
० छत्तीसगढ़ के लिए मोदी की गारंटी 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 के मूल्य से
० कृषि उन्नति योजना जिसके अंतर्गत 21 क्विंटल प्रति धान 31 सौ रुपए में खरीदेंगे एक मुश्त पैसा देकर खरीदेंगे
० बारदाने की व्यवस्था भी पहले ही कर देंगे
० महतारी वंदन योजना के तहत 12 हजार रूपर सालाना हर विवाहित महिला को दिया जाएगा
० रिक्त शासकीय पदों पर भर्ती 1 लाख लोगो की भर्ती
० प्रधानमंत्री अवास योजना के तहत 18 लाख घर
० तेंदूपत्ता संग्रहण डर और बोनस के तहत 5500 प्रतिमानक बोरा की होगी खरीदी, चरण पादुका योजना फिर से होगी शुरू
० आयुष्मान योजना स्वस्थ छत्तीसगढ़ के तहत 10 लाख तक मुफ्त उपचार का स्वास्थ्य बीमा
० 500 नए जन अवषधि केंद्र खुलेगा
० CGPSC की पारदर्शिता, upsc की तर्ज पर होगी परीक्षा
० इन्वेंशन हब 6 लाख रोजगार का हब
० मासिक ट्रेवल्स अलाउंस

scroll to top