Close

पीएम मोदी ने कांकेर की बच्ची को पत्र लिखकर पूरा किया वादा, कहा- यह स्नेह और अपनापन राष्ट्र की सेवा में मेरी ताकत है

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में इस हफ्ते उनकी एक चुनावी सभा में उनके ‘स्केच’ के साथ आई लड़की को एक पत्र लिखा है, और कहा कि उसके जैसी बेटियां देश के भविष्य को नयी दिशा प्रदान करेंगी। मोदी ने आकांक्षा (10) को लिखे पत्र में कहा कि उससे मिला “स्नेह और अपनेपन की भावना” राष्ट्र की सेवा करने में उनकी ताकत है।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान उसे उनका ‘स्केच’ (रेखा चित्र) लिए देखा था। मोदी ने शुक्रवार को लिखे पत्र में आकांक्षा को धन्यवाद दिया और कहा कि आप जो कांकेर की रैली में स्केच लेकर आई थीं, मुझे मिल गया है। इस स्नेहपूर्ण अभिव्यक्ति के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।’

 

बेटियां ही देश का उज्ज्वल भविष्य
प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा है, “‘भारत की बेटियां ही देश का उज्ज्वल भविष्य हैं। आप सभी से मिलने वाला यह स्नेह और अपनापन राष्ट्र की सेवा में मेरी ताकत है। हमारी बेटियों के लिए एक स्वस्थ, सुरक्षित और सुविधाओं से युक्त राष्ट्र का निर्माण ही हमारा लक्ष्य रहा है। छत्तीसगढ़ के लोगों से मुझे हमेशा बहुत प्यार मिला है।”

आप खूब पढ़े और देश का नाम रोशन करें
उन्होंने कहा कि देश की तरक्की की राह में भी प्रदेश के लोगों ने बढ़-चढ़कर सहयोग दिया है। अगले 25 साल आप जैसे युवा साथियों और देश के लिए महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। इन वर्षों में हमारी युवा पीढ़ी विशेष रूप से आप जैसी बेटियां, अपने सपनों को पूरा करते हुए देश के भविष्य को नई दिशा प्रदान करेंगी। आप खूब पढ़े, आगे बढ़ें और अपनी सफलताओं से परिवार, समाज और देश का नाम रोशन करें।

 

scroll to top