Close

World Cup 2023: सेमीफाइनल में तीन देशों ने बनाई अपनी जगह, अब इन टीमों के बीच होंगे मुकाबले , तारीख और समय भी आया सामने

स्पोर्ट्स न्यूज़। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 अपने अपने आखिरी मोड़ पर पहुंच चुका है। सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें आमने-सामने हो सकती हैं, यह लगभग अब तय हो चुका है। सेमीफाइनल के लिए अभी तक 4 में से 3 टीमों ने जगह पक्की कर ली है। अब सिर्फ चौथे नंबर वाली टीम का इंतजार है। हालांकि, वो टीम कौन होगी, इसका अंदाजा भी लगाया जा सकता है। सेमीफाइनल के मुकाबले कब और किनके बीच होने वाले हैं, आइए जानें-

ये 3 टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

सबसे पहले भारत ने अपने लगातार 8 मुकाबले जीतने के बाद सबसे पहले सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया और अब ऑस्ट्रेलिया भी टूर्नामेंट के 39वें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आखिरी टीम के नाम पर फैसला होना बाकी है।

नंबर 4 के लिए इनके बीच टक्कर

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असली टक्कर है जहां कीवी टीम का दावा ज्यादा मजबूत है। इन तीनों टीमों का 1-1 मैच बचा है। तीनों के अभी बराबर 8-8 अंक भी हैं। न्यूजीलैंड की टीम अगर श्रीलंका को हरा देती है तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा। अगर न्यूजीलैंड हार जाए और पाकिस्तान इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। तो फिर भारत से पाकिस्तान का सामना सेमीफाइनल में होगा। अफगानिस्तान तभी सेमीफाइनल में आएगा, अगर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान अपना मैच हार जाते हैं और वो साउथ अफ्रीका को हरा दे।

सेमीफाइनल मैचों के लिए तारीख

पहला सेमीफाइनल- तारीख 15 नवंबर, वानखेड़े स्टेडियम (भारत बनाम न्यूजीलैंड या पाकिस्तान में से एक टीम)

दूसरा सेमीफाइनल- तारीख 16 नवंबर, ईडन गार्डन (साउथ अफ्रीका बनाम आस्ट्रेलिया)

दोनों सेमीफाइनल दोपहर 2 बजे शुरू होंगे।

 

scroll to top