Close

Wayanad Landslide Live: भूस्खलन में अब तक 143 की मौत, 128 घायल; आज वायनाड दौरे पर जा सकते हैं राहुल गांधी

वायनाड। केरल के वायनाड जिले में मंगलवार को मेप्पाडी के पास विभिन्न पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन ने भारी तबाही मचा दी। इस प्राकृतिक आपदा के कारण अबतक 143 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 128 घायल है। वहीं सेना का राहत व बचाव कार्य जारी है।वायनाड भूस्खलन में 143 लोगों की मौत के बाद केरल में दो दिवसीय शोक के मद्देनजर राज्य विधानसभा में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्री जॉर्ज की गाड़ी दुर्घटना का शिकार हुई
राज्य स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय पुलिस ने बताया कि केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज की गाड़ी मलप्पुरम जिले के मंजेरी के पास एक दुर्घटना का शिकार हो गई। वह वायनाड की यात्रा कर रही थी। उन्हें मामूली चोटें आई हैं और उनका इलाज मंजेरी मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है।

बचाव अभियान की तैयारी में जुटे सैनिक
प्रादेशिक सेना की 122वीं इन्फैंट्री बटालियन के सैनिक बचाव अभियान के दूसरे दिन की तैयारी कर रहे हैं। आज लोगों को अस्थायी आश्रय से निकालकर एक स्थानीय स्कूल में ले जाया जाएगा।

भारी बारिश का रेड अलर्ट
वहीं मौसम विभाग के अनुसार वायनाड में आने वाले कुछ दिन और खराब हो सकते हैं। मौसम विभाग ने वायनाड के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जबकि पड़ोसी मलप्पुरम, कोझिकोड और कनूर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तेज बारिश के कारण बचाव अभियान प्रभावित हो सकता है।

आज राहुल-प्रियंका जा सकते हैं वायनाड
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी आज वायनाड जा सकते हैं। वे कल यानी मंगलवार को ही वायनाड जाना चाहते थे, लेकिन खराब मौसम और लगातार बारिश के कारण दौरा नहीं कर पाएंगे। प्रियंका गांधी ने मंगलवार को अपने एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा, ‘वायनाड में मेरे भाइयों और बहनों, भले ही हम कल वायनाड नहीं आ सके, लेकिन इस दुखद घड़ी में हमारा दिल आपके साथ है और हम आप सभी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।’ हालांकि, राहुल ने इस बात की जानकारी दी है कि वह आज वायनाड का दौरा कर सकते हैं।

scroll to top