Close

Paris Olympics Day 6 Live: स्वप्निल ने शूटिंग में भारत को दिलाया तीसरा पदक, निकहत और प्रवीण हारकर बाहर

 

दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 का आज छठा दिन है। फिलहाल शूटर स्वप्निल कुसाले एक्शन में हैं। भारत ने अब तक दो पदक जीते हैं। मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य जीता था। वहीं, मनु ने सरबजोत के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में भी कांस्या अपने नाम किया था।

हॉकी में बेल्जियम ने भारत को हराया
बेल्जियम ने पूल बी के मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 2-1 से हराकर भारत का पेरिस ओलंपिक में चला आ रहा अजेय अभियान रोक दिया। भारत को अभिषेक ने दूसरे क्वार्टर में गोल कर शुरुआती बढ़त दिलाई थी, लेकिन बेल्जियम के लिए थिबेयू स्टॉकब्रोएक्स और जॉन डोचमैन ने तीसरे क्वार्टर में एक-एक गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई जो अंत तक बरकरार रही। भारतीय टीम ने बेल्जियम के खिलाफ मैच से पहले कोई मुकाबला नहीं गंवाया था। भारत ने न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी, जबकि अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ शुरुआती बढ़त लेने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम हालांकि पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।

निकहत जरीन हारीं
भारत की स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन हारकर बाहर हो गई हैं। उन्हें महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में चीन की वू यू ने 5-0 से हरा दिया। निकहत कोई भी बाउट जीतने में कामयाब नहीं हो पाईं। इस तरह उनका सफर इस ओलंपिक में समाप्त हो गया। निकहत विश्व चैंपियन हैं और उनसे पदक की उम्मीद की जा रही थी।

scroll to top