Close

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद

 

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच लगातार मुठभेड़ की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा घटना अनंतनाग जिले में हुई है, जहां शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान, दो जवान शहीद हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि यह मुठभेड़ अनंतनाग जिले के अहलान गडोले क्षेत्र में दोपहर के समय शुरू हुई थी। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने गश्त कर रहे सुरक्षा दल को निशाना बनाया, जिससे दोनों जवान शहीद हो गए।

कोकेरनाग सब डिवीजन के घने जंगलों में यह गश्त अभियान चलाया जा रहा था, जो आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन का हिस्सा है। इस अभियान में भारतीय सेना की विशेष बलों (स्पेशल फोर्सेज) और पैराट्रूपर्स की टुकड़ियां भी शामिल हैं। इन बलों का उद्देश्य जंगल में छिपे हुए विदेशी आतंकवादियों को पकड़ना है। यह मुठभेड़ कोकेरनाग इलाके में पिछले एक साल में दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले, सितंबर 2023 में कोकेरनाग के जंगलों में हुई मुठभेड़ में एक कमांडिंग ऑफिसर, एक मेजर, और एक डीएसपी ने अपनी जान गंवाई थी। इस घटना के बाद से कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों ने अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

अहलान गडोले के जंगलों में छिपे आतंकवादियों की तलाश के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इस इलाके में सुरक्षा बलों की ओर से चलाए जा रहे अभियान में आतंकवादियों की धर-पकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, और सुरक्षा बल हर संभावित ठिकाने की तलाशी ले रहे हैं, ताकि किसी भी प्रकार की आतंकवादी गतिविधि को रोका जा सके।

 

scroll to top