Close

लद्दाख में शादी में जा रहे लोगों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 6 की मौत, 22 घायल

लद्दाख।लेह-लद्दाख के डुरबुक इलाके में एक दुखद सड़क हादसा होने की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार शादी में जा रहे लोगों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई और गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 6 लोगों की मौत और 22 के घायल होने की सूचना मिली है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह एक बस में लगभग 30 के करीब यात्री सवार थे। यह सभी किसी कर्मचारी की शादी में जा रहे थे तभी डुरबुक इलाके के पास बस 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस दौरान मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही तुरंत आपातकालीन सेवाओं को घटनास्थल पर भेजा गया। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्रों में ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं दुर्घटना के कारणों की स्थानीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। जांच जारी रहने पर और अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

जिला प्रशासन सहित स्थानीय अधिकारी भी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। प्रभावित परिवारों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए बचाव और राहत अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि घायलों को बचाने के लिए 3 हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं ताकि उन्हें समय रहते अस्पताल पहुंचाया जा सके और उनकी जान बचाई जा सके। वहीं स्थानीय अधिकारियों ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे प्रभावित क्षेत्र में तब तक न जाएं जब तक कि बहुत ज़रूरी न हो, क्योंकि चल रहे बचाव कार्यों के कारण सड़क की स्थिति खतरनाक बनी हुई है।

 

scroll to top