Close

राशिफल: इस सप्ताह इन राशियों को रहना होगा बचकर, जानें मेष से मीन राशि तक राशिफल

राशिफल: 17 जनवरी से 23 जनवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल इस हफ्ते कुछ राशियों पर विशेष प्रभाव डाल रही है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह किसी के साथ अहम् का टकराव न करें, अन्यथा रिश्तों के साथ-साथ अपनी छवि को भी धूमिल कर देंगे. आप इमोशनल हो सकते है, ऐसे में बिना सोचे-समझे महत्वपूर्ण डिसीजन लेने से बचना होगा. ऑफिस में कठिन कार्यों के बजाय जो कार्य सामने हैं, उन्हें प्राथमिकता दें. कारोबार में धन संबंधित कार्य करने वाला व्यक्ति विश्वसनीय होना चाहिए, अन्यथा नुकसान हो सकता है. पैरों के पंजों में दिक्कत हो सकती है, इसलिए उसकी केयर करें. 18 तारीख के बाद वाहन दुर्घटना होने की आशंका है. दो पहिया वाहन में हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें. विवाह की बात जोर पकड़ सकती है. संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें, साथ ही उनके चरित्र निर्माण में भी पैनी निगाह रखें.

वृष- इस सप्ताह कार्यों को रिलैक्स रहते हुए पूर्ण करना ही सही रहेगा, उतना ही कार्य करें जिससे शारीरिक और मानसिक थकान न हो. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलना होगा यदि कार्यभार अधिक है, तो टेंशन लेने से बचें. प्रॉपर्टी से संबंधित बिजनेस के स्टार्टअप के लिए लोन लेने का प्रयास करने वालों को सफलता प्राप्त हो सकती है.जो लोग बीमार हैं या फिर अभी हॉस्पिटल से लौटे हैं उनको अलर्ट रहने की सलाह दी जाती है, ऐसे में लापरवाही न करते हुए डॉक्टर की सलाह का पूर्णतः पालन करें. बड़े बुजुर्गों की सेवा करे साथ ही पैतृक लोग के प्रति भी सम्मान की भावना रखनी है, पितरों के आशीर्वाद से आपके कार्य अवश्य बनेंगे.

मिथुन- इस सप्ताह मन में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा जिससे आपको कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी. कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास आपको परेशानी में डाल सकती है. व्यापार में छोटे-मोटे लाभ मिलने की संभावना है, लम्बे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा में थे वह भी अब प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान में फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करना  आपके स्वास्थ्य के लिए उत्तम रहेगा. सप्ताह मध्य के बाद गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत को लेकर अलर्ट रहें, छोटी सी परेशानी को भी अनदेखा करना वर्तमान नहीं है. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें. आस-पास के लोगों के साथ भी संबंध अच्छे रखें.

कर्क- इस  सप्ताह  टेक्नोलॉजी के मामले में दिमाग तेजी से कार्य करेगा. ग्रहों का सपोर्ट भी आपको मिल रहा है, ऐसे में खुद को अपडेट रखें और पॉजिटिव रहें. कर्मक्षेत्र में कार्यों को लेकर कोई मीटिंग होती है तो उसके लिए आपको पूरी तैयारी करके रखना चाहिए, क्योंकि कार्यों की समीक्षा हो सकती है. व्यापारियों को धैर्यता के साथ सभी कार्यों को करना चाहिए. वहीं सहकर्मियों से अधिक प्रशासनिक व्यवहार करने से बचें. 20 तारीख के बाद कफ संबंधित बीमारी को लेकर भी अलर्ट रहें. मकान से संबंधित कोई निर्णय लेने का विचार बना रहें है, तो कुछ समय के लिए रुक जाना ही बेहतर होगा. साथ ही कोई भी कार्य बिना बड़ों की सलाह के करने से बचें.

सिंह- इस सप्ताह अत्यधिक चिंता मानसिक रूप से दबाव बना सकती है, ऐसे में सभी मुश्किलों को भूलकर कार्य पर फोकस करें. कर्मक्षेत्र में दूसरों की सलाह को महत्व दें, चाहे क्यों न सामने वाले व्यक्ति के पास अनुभव कम हो. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का बिजनेस करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा, तो वहीं लोहे के व्यापारी सजग रहें. हेल्थ में मानसिक तनाव से दूर रहना है, यदि उच्च रक्तचाप की समस्या हो तो अधिक सचेत रहें बढ़ने की आशंका बनी हुई है. मित्रों से कटु संबंधों में मधुरता आयेगी. लंबे समय से चली आ रही दूरियां भी इस समय मिटाई जा सकती हैं. रिश्तों को सुधारने का प्रयास करें उनसे मन की बात  भी साझा कर सकते हैं.

कन्या- इस सप्ताह आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, यही आत्मविश्वास आपके बिगड़े हुए, कार्यों को भी सफल करा देगा. कोई भी काम को अगर सही ढंग से किया जाए तो वह आसान हो जाता है समय भी आपके पक्ष में है कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो  सकती है. कार्यक्षेत्र में पिछले प्रयासों के चलते आपको तरक्की मिलने की शुभ सूचना प्राप्त होगी. नया व्यापार शुरू करने जा रहें हैं, तो पहले रणनीति तैयार कर लेनी चाहिए, उसके बाद ही कार्य का प्रारम्भ करें. स्वास्थ्य में थोड़ी कमजोरी हो सकती है, पौष्टिक आहार के साथ-साथ फलों का भी सेवन करे. परिवार के सदस्यों के बीच में संपत्ति को लेकर कोई विवाद हो सकता है ,आपसी मनमुटाव होने की आशंका है.

तुला- इस सप्ताह पॉजिटिव होकर अपने कामों को करते चले तभी आप कामों में विजयी हो पाएंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारी सहकर्मियों से सीखने की प्रवृत्ति रखनी होगी. व्यापारी वर्ग किसी डील के सिलसिले में बड़े क्लाइंट से मिलने जा रहें हैं, तो प्रेजेंटेशन को मजबूत रखें, साथ ही नफा-नुकसान को भी पहले समझ लेना चाहिए. सेहत में सकारात्मक ग्रह आपको रोगों से लड़ने के लिए पूर्ण क्षमता दे रहें हैं.  अर्थराइटिस की प्रॉब्लम हो तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं. घर से संबंधित आपका कोई स्वपन है वो पूरा तो अवश्य होगा पर समय लगेगा. परिवार के लोगों के साथ अपने प्रेम व्यवहार बनाए रखे किसी भी बात को ज्यादा तूल न दें नहीं तो विवाद हो सकता है.

वृश्चिक- इस सप्ताह जहां एक ओर नियमों का पालन करना है तो वहीं दूसरी ओर खुद को डिवेलप करने के लिए सप्ताह परफेक्ट रहेगा. ऑफिशियल पॉलिटिक्स को लेकर आपको बहुत सचेत रहना होगा. ऐसा कोई काम न करें जिससे आपके खिलाफ अन्य लोग मैनेजमेंट के दिमाग में जहर घोल पाएं. व्यापारियों के पहले किये हुए निवेश वर्तमान समय में अच्छा मुनाफा देने की स्थिति में हैं. ग्रहों की स्थिति आपकी कमर में कुछ समस्या दे सकती है. इसलिए अपनी कमर का विशेष ध्यान रखें और भारी सामान उठाने से बचें. पिता की भावनाओं का आदर करें और साथ ही उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. घर का माहौल अच्छा रहेगा, मिलजुल कर सभी के साथ कार्य पूरे होंगे.

धनु- इस सप्ताह छोटी-छोटी परेशानियों के लिए कर्ज लेना ठीक नहीं है. कोशिश करिए कि अभाव में चलते हुए कठिन समय कट जाए यह ज्यादा उचित होगा. ऑफिशियल काम को बाद के लिए नहीं छोड़ना है नहीं तो वह काम अधूरा ही रह जाएगा और आप हाथ मलते रह जाएंगे. व्यापार में उन वस्तुओं से लाभ हो सकता है जो काफी समय से स्टॉक में रखी हुई है. स्वास्थ्य को लेकर कुछ खास नहीं है लेकिन 19 तारीख के बाद पाचन क्रिया कुछ कमजोर हो सकती है ऐसे में  फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करें. घर में बेवजह किसी पर क्रोध न करें. आपके तीखे बोल किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं, इसलिए कम बोलें हुए मीठा बोले.

मकर- इस सप्ताह मानसिक स्थितियों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा जिससे मन में आनंद का संचार भी होगा. वहीं स्मार्टनस् और कार्य से दूसरों को प्रभावित करने के लिए समय उपयुक्त है. पदोन्नति की प्रतीक्षा करने वालों का प्रमोशन की लिस्ट में नाम आ सकता है. व्यापार बढ़ाने के लिए किसी मित्र के साथ पार्टनरशिप कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहें व्यापार और संबंध दोनों को अलग-अलग रखना होगा. सेहत में फंगल इंफेक्शन  होने की आशंका है, इसको लेकर सजग रहें. घरेलू समस्या को इतना अधिक महत्व न दें कि वह तनाव का रूप ले लें. समस्याओं को शांति के साथ सुलझाएं. महिलाएं अपने घर को सुसज्जित करें इससे संबंधित वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकती हैं.

कुम्भ- इस सप्ताह कुछ मिलाजुला असर दिखा सकता है, इसलिए कुछ भी करने से पहले विचार करें. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों को कार्यों की विस्तृत जानकारी देकर समझाना होगा.वहीं दूसरी ओर सभी लोगों से प्रेम से बात करने में ही फायदा है. व्यापारी वर्ग निवेश करने से पहले नफा-नुकसान के बारे में जान लें, वर्तमान समय में लॉग टाईम के लिए किया गया निवेश अच्छा फल दे सकता है. काम से फ्री होकर थोड़ी देर मेडिटेशन करना आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा. यदि आपको पहले से ही कोई बीमारी है तो उसका ख्याल रखें नहीं तो उसकी वजह से स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने की आशंका बनी हुई  है. परिवार के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वाह बढ़-चढ़ करना होगा.

मीन- इस सप्ताह भाग्य नहीं बल्कि पुरुषार्थ पर भरोसा रखें, सभी कार्य सफलतापूर्वक होते नजर आएंगे. मानसिक दबाव व आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन तनाव को अधिक महत्व न देते हुए कूल रहना चाहिए. कार्य को करने में जल्दबाजी न करें. धैर्य रखते हुए कार्य को निपटाएं. बिजनेस में जितना मुनाफा आपने सोच रखा है उससे कम प्राप्त होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो ब्लड इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहने की आवश्यकता है. इससे संबंधित कोई  भी दिक्कत है तो डॉक्टर से जरूर संपर्क कर इसका उचित समय पर इलाज करवाना चाहिए. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है. विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें- Winter में रोजाना रात में गर्म पानी पीने से सेहत को मिलते हैं ये गजब के फायदे, जानें

0 Comments
scroll to top