Close

रायपुर समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी…छत्तीसगढ़ में मौसम ने बदली करवट

रायपुर।  प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार ही मौसम में  बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं बीते कुछ दिनों में राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश के चलते पारा लुढ़क गया है. जिससे प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज भी बादल छाए हुए है. जिसमें से खासकर कवर्धा और रायपुर जिले के कई इलाकों में सुबह हुए बारिश के चलते मौसम ठंडा हो गया है. वहीं मौसम विभाग से  मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़ ,रायपुर और जशपुर में आज बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसे में आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है.

इन जिलों में रहेगी सबसे ज्यादा ठंड :

 ऐसे में मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया है कि प्रदेश के सरगुजा संभाग में रात का पारा लगातार ही गिर रह सकता है। वहीं आने वाले अगले 48 घंटे में ठंड बढ़ने की सम्भावना है. जिसके आसार अंबिकापुर जिले समेत कई जिलों में देखा जा सकता है।आपको बता दें कि सोमवार को कोरिया में 6.5 डिग्री, जशपुर में 8.6 डिग्री तक वहीं बलरामपुर में रात का पारा 5.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था.जो अगले 48 घंटों में रात के तापमान पर कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुई है. इसके बाद तापमान में  3 डिग्री तक गिरावट आ सकती है. अंबिकापुर में भी पारा 5.2 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है जो नार्मल से 4 डिग्री सेल्सियस से कम है. वहीं सोमवार को अंबिकापुर में सबसे ठंडा 5 डिग्री सेल्सियस तक था. ऐसे में दंतेवाड़ा का तापमान 39.2 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा है.

 प्रदेश में कैसा रहा रात का तापमान :

इस दिनों ठंड के मौसम में हुए बेमौसम बारिश के चलते  प्रदेश में  ठिठुरन बढ़ गई है. जिससे खासकर रात के समय में उत्तर से आने वाली हवाओं के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की है.जिसके चलते सोमवार को राजधानी रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.2डिग्री तक दर्ज किया है। जिसमें दुर्ग जिले का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री,  पेंड्रा रोड में 8.2 डिग्री, बिलासपुर में 12.6 डिग्री, जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री,साथ ही अंबिकापुर में 5.2 डिग्री तक न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

scroll to top