Close

ट्रैक्टर से तोड़ी गई सरदार पटेल की प्रतिमा, जीतू पटवारी ने बीजेपी पर बोला हमला

उज्जैन। जिले में अंबेडकर और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा लगाने को लेकर दो पक्षों आपस में भिड गए। इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने सरदार पटेल की प्रतिमा को ट्रैक्टर से टक्कर मारकर गिरा दिया। घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। मामले में मकान थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वीडियो फुटेज के आधार पर 6 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।आपको बता दें कि उज्जैन के माकन कृषि उपज मंडी के बाहर सरदार वल्लभभाई पटेल और अंबेडकर की प्रतिमा को लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ है। सुबह कुछ लोगों ने ट्रैक्टर से सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा को गिरा दी।

जिसके बाद लोगों में आक्रोश भड़क गया, और दोनों पक्षों में पत्थर बाजी की घटना हुई। इस घटना में सब इंस्पेक्टर सहित एक दर्जन लोग घायल हुए है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।वही घटना के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, उज्जैन के माकड़ोन में सरदार वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर हो रहा विवाद चिंता का विषय है। दोनों ही महापुरुष हमारे लिए आदरणीय हैं, क्योंकि दोनों ने ही देश को बनाने/बढ़ाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है।

 

मैं स्थानीय नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि आपसी समन्वय से ऐसा निर्णय लें, जिसे सभी स्वीकार करें। राज्य सरकार भी इस मामले में अपनी जिम्मेदारी समझे और प्राथमिकता से पहल करते हुए आपसी सहमति बनवाए।पटवारी ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए आगे कहा कि, भाजपा ने देश और प्रदेश में केवल बांटने की राजनीति की है, कभी धर्म के नाम पर, कभी जाति के नाम पर, कभी रंग और भाषा के नाम पर और अब महापुरुषों तक भी भाजपा की नफरत की राजनीति की आग पहुंच चुकी है।

scroll to top