Close

रामकृष्ण मिशन संचालित नारायणपुर आश्रम में महाविद्यालय बनेगा: मुख्यमंत्री विष्णु देव

नारायणपुर: जिले के कुम्हारपारा में आयोजित किसान मेला-2024 में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बड़ी घोषणा की है। रामकृष्ण मिशन संचालित नारायणपुर आश्रम में महाविद्यालय बनेगा. विशेष पिछड़ी जनजाति, अबूझमाडिया, आदिवासी बाहुल्य नारायणपुर जिले के युवाओं को लाभ मिलेगा।

अपने सम्बोधन में सीएम साय ने कहा, मुख्यमंत्री का दायित्व संभालने के बाद आज प्रथम बार नारायणपुर आगमन हुआ है। यहां आप सभी ने जो आत्मीय स्वागत किया, आपका बहुत-बहुत आभार एवं अभिनंदन। छत्तीसगढ़ सरकार और रामकृष्ण मिशन के संयुक्त आयोजन में आज दूर-दराज से हमारे किसान भाई आये हैं। मैंने यहां आते हुए देखा कि हमारे किसान भाइयों ने तरह, तरह की सब्जियां, फल उगाए हैं। आज यहां के लोगों के सामाजिक विकास में रामकृष्ण मिशन की अहम भागीदारी है। आपका जिला बहुत सुंदर है। यहां बसने का मन लगता है।

पहले किसानों के पास अच्छी कृषि के लिए पैसों की दिक्कत थी, गांव के साहूकारों से किसान औने-पौने ब्याजदर पर कर्ज लेने के लिए मजबूर थे। हमारी सरकार ने किसानों की इन दिक्कतों को दूर करने के लिए कृषि लोन देने की शुरुआत की। श्रद्धेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की सरकार में किसानों को क्रेडिट कार्ड देने की शुरुआत हुई। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की किसान हितैषी सोच का लाभ हमारे किसानों को मिल रहा है। 15 साल हम प्रदेश में हमारी सरकार थी, हमने इस दौरान किसानों के खेतो तक पानी पहुंचाने का काम किया। आज भी हम 21 क्विंटल प्रति एकड़ में धान खरीद रहे हैं। हमने प्रदेश के 12 लाख से अधिक किसानों को दो साल का बकाया बोनस 3716 करोड़ रुपए किसानों को देने का कार्य किया। छत्तीसगढ़ की जनता से मोदी की गारंटी में हुए हर वादे हम पूरा करेंगे।

scroll to top