Close

नवाज शरीफ और इमरान खान दोनों ने किया जीत का दावा..पाकिस्तान में किसकी बनेगी सरकार?

Pakistan Election Result:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्रियों नवाज शरीफ और इमरान खान ने शुक्रवार को चुनाव में जीत का दावा किया. शरीफ की पार्टी ने सबसे अधिक सीटें जीतीं, लेकिन खान के समर्थक निर्दलीय उम्मीदवारों ने कुल मिलाकर सबसे अधिक सीटें जीतीं.

शरीफ ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन सरकार बनाने के लिए अन्य समूहों से बात करेगी. इसी बीच विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की थी कि कोई स्पष्ट विजेता नहीं होगा, जिससे देश की मुसीबतें बढ़ सकती हैं.

निर्दलीय उम्मीदवारों ने सबसे अधिक सीटें जीती

गिनती होने तक फिलहाल के परिणामों से पता चला कि निर्दलीय उम्मीदवारों ने सबसे अधिक सीटें जीती थीं, जिनमें से अधिकांश खान द्वारा समर्थित थे. शरीफ की पार्टी को 69 सीटें मिलीं, जबकि बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी को 51 सीटें मिलीं.

मुस्लिम लीग सबसे बड़ी पार्टी बनी

बाकी सीटें छोटे दलों और अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीतीं. मुस्लिम लीग सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पार्टी के नेता नवाज शरीफ ने लाहौर शहर में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “यह हमारा कर्तव्य है कि देश को इस मुश्किल से बाहर निकालें.”

उन्होंने उन सभी को सम्मान दिया जिन्हें लोगों का समर्थन मिला है, चाहे वो किसी भी पार्टी या निर्दलीय उम्मीदवार हों. शरीफ ने कहा, “हम उन्हें साथ बैठने और देश को दोबारा खड़ा करने में मदद करने का आह्वान करते हैं.”

AI इनेबल्ड स्पीच में इमरान ने जीत का जश्न मनाने के लिए कहा

दूसरी तरफ, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी किया. उन्होंने नवाज शरीफ की जीत के दावे को खारिज करते हुए कहा कि असली विजेता उनकी पार्टी पीटीआई है. उन्होंने अपने समर्थकों को जश्न मनाने की अपील की. खान ने कहा कि बहुत से लोगों ने चुनाव में धांधली की है, इसलिए उनकी पार्टी नवाज शरीफ की जीत को नहीं मानेगी.

scroll to top