Close

दिल्ली के मेयर चुनाव में आप की शैली ओबेरॉय ने मारी बाजी, बीजेपी की रेखा गुप्ता को दी मात

नई दिल्ली। दिल्ली के मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बाजी मार ली है. आप की शैली ओबरॉय दिल्ली की नई मेयर चुनी गई हैं. उनके सामने भारतीय जनता पार्टी की रेखा गुप्ता थीं. बता दें शैली ओबरॉय को कुल 150 वोट मिले. इससे पहले दिल्ली मेयर इलेक्शन को 3 बार टाला जा चुका है. तीन बार असफल रहे चुनावी प्रक्रिया के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को नया मेयर चुना जाएगा. भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के हंगामे के कारण मेयर चुनाव को 3 बार टालना पड़ा था.

दिल्ली के डिप्टी मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी की ओर से नामित शैली ओबरॉय की जीत पर उन्हें बधाई दी है. इसके अलावा उन्होंने पार्टी के सभी पार्षदों और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. बता दें कि आप की शैली ओबरॉय और बीजेपी की रेखा गुप्ता मेयर पद के लिए प्रमुख दावेदार थी.

दिल्ली मेयर चुनाव के लिए कुल 274 वैलिड वोट हैं. इनमें से 9 कांग्रेस के पार्षद वोटिंग में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ऐसे में आज चुनाव में कुल 265 वोट डाले जाने की उम्मीद है. दोनों मेयर उम्मीदवारों में से किसी एक की जीत के लिए 134 वोट का होना जरूरी है.

शैली ओबरॉय बनाम रेखा गुप्ता
दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने शैली ओबरॉय और भारतीय जनता पार्टी ने रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा गया था. और इसके अलावा डिप्टी मेयर के लिए भाजपा से कमल बागरी और आप से आले मोहम्मद इकबाल आमने-सामने थे.

 

scroll to top