Close

देशभर से पहुंचे नागा बाबाओं, साधु-संत, महात्मा द्वारा निकाली जाएगी भव्य शाही शोभायात्रा

० मुख्य मंच पर सुश्री स्वस्ति मेहुल एवं साथी और रामायण पर आधारित लाईट एंड साउंड शो का होगा कार्यक्रम
राजिम। 24 फरवरी से प्रारंभ हुए दुनियाभर में ख्याति प्राप्त देश के पांचवे कुंभ के नाम से प्रसिद्ध राजिम कुंभ कल्प मेला का समापन 8 मार्च महाशिवरात्रि पर्व स्नान के साथ समापन होगा। समापन अवसर पर देशभर से पहुंचे साधु-संत एवं विभिन्न अखाड़ों के नागा साधुओं की उपस्थिति में विशाल शोभायात्रा शाही स्नान के लिए निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा सुबह 6.30 बजे संत समागम परिसर से निकलेगी, जो नवापारा शहर और राजिम शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कुंभ मेला क्षेत्र में बने शाही कुंड में पहुंचकर शाही स्नान करेंगे।
वहीं महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर तड़के सुबह से ही लाखों श्रद्धालु पुण्य स्नान कर अपने आप को धन्य करेंगे। महाशिवरात्रि के एक दिन पहले ही राजिम कुंभ में श्रद्धालु की बहुत भीड़ देखी गई। 7 मार्च को दोपहर बाद लोगों की भीड़ बढ़ती गई, जो रात होते ही अधिक हो गई। पर्व स्नान करने दूरदराज से पहुंचे श्रद्धालु एक दिन पहले ही  राजिम नगरी में पहुंच जाते हैं। रात्रि कार्यक्रम देखकर तड़के सुबह स्नान पश्चात त्रिवेणी संगम में दीपदान कर भगवान श्री कुलेश्वरनाथ महादेव और भगवान श्री राजीव लोचन मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचते हैं।
राजिम कुंभ कल्प के मुख्य मंच में 8 मार्च को मुंबई के सुश्री स्वस्ति मेहुल एवं साथी की शानदार प्रस्तुति होगी। समापन अवसर पर रामायण पर आधारित लाईट एंड साउंड शो का भी भव्य कार्यक्रम आयोजित है।
scroll to top