Close

बीएसपी के रा मटेरियल डिपार्टमेंट में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे कर्मचारी

भिलाई। भिलाई स्थित स्टील प्लांट में फिर एक बार बड़ा हादसा हो गया है, लौह उत्पादन के लिए बनाए गए रा मटेरियल डिपार्टमेंट में आज सुबह आग लग गई। यहां पर करीब 35 कर्मचारी अधिकारी काम कर रहे थे। आग लगने की घटना के बाद सभी अपनी जान बचाकर भाग गए।

आग लगने का कारण यह बताया जा रहा है कि रा मैटेरियल मिक्सिंग के लिए बने बंकर के ऊपर कहीं से आयल का लीकेज हो रहा था। जिस ओर ध्यान नहीं दिया गया और यहीं पर वेल्डिंग के कार्य शुरू कर दिया गया। वेल्डिंग की चिंगारी की वजह से आग लग गई। बीएसपी के फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। प्रबंधन की उच्च अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

आपको बता दे की कुछ साल पहले ऐसे ही आपके चपेट में आने से 10 से ज्यादा बीएसपी कर्मी खत्म हुए थे, लगातार हादसे का वजह देखा जा रहा है की लापरवाही कहीं ना कहीं संयंत्र की दिख रही है क्योंकि छोटी सी घटना ही बड़ा घटना को अंजाम दे रही है। आज भी छोटा सा ऑयल लीकेज ही पूरा आग का कारण बना है, फिलहाल आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम लगातार प्रयास कर रही है जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के लिए तीन से चार गाड़ी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच चुकी है, जल्द आग पर काबू नहीं पाया जाता है तो बीएसपी इस्पात संयंत्र को काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा, उत्पादन में भी असर देखने को मिलेगा। एसपीके आल्हा अधिकारी मौके पर मौजूद है जल्द से जल्द आग कंट्रोल करने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

 

scroll to top