Close

माहे रमजान :रमजान के चांद का हुआ दीदार, आज रखा गया पहला रोजा

इस्लाम धर्म का सबसे पाक माह रमजान शुरू हो चुका है. भारत में रमजान का पहला रोजा आज यानी 12 मार्च को रखा गया. रमजान में पूरे एक माह तक मुस्लिम भाई रोजा रखते हैं. माहे रमजान उल मुबारक के चांद के दीदार के लिए मुस्लिम भाई, बहनें सहित नन्हे-मुन्ने बच्चे अपने घरों की छतों पर नजर आए.

पश्चिम राजस्थान सहित देशभर में 12 मार्च से रमजान का पाक महीना शुरू हो गया है. चांद का दीदार होने के साथ ही माह ए रमजान का आगाज हो चुका है. सोमवार की शाम चांद दिखते ही उत्साह का माहौल हो गया है. घरों में रोजा रखने की तैयारी तेज हो गई है और रात से मस्जिदों में तरावीह भी शुरू हो गई है. रमजान का महीना बहुत ही रहमतों व बरकतों का महीना है. इस माह में एक नेकी के बदले 70 नेकियों के बराबर सवाब मिलता है.

अमनो-अमन के लिए हुई दुआ
चांद का दीदार होते हुए मुस्लिम भाई एक दूसरे को मुबारकबाद देते नजर आए. पहला रोजा 12 मार्च को अल सुबह शुरू हुआ वहीं, देर रात को हजारों लोगों ने रोजे की नीयत से तरावीह की नमाज अदा की. देर रात तक मुस्लिम भाई-बहनें ने अपने घरों में कुरान ए पाक की तिलावत करते हुए मुल्क की खुशहाली, अमनो-अमन व आपसी भाईचारे की दुआएं करते हुए अकीदत पेश की है.

.

 

scroll to top