Close

गेल का शेयरधारकों को तोहफा, FY 2021-22 के लिए मिलेगा 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का डिविडेंड

होली के त्योहार से पहले गेल इंडिया (GAIL India) के शेयरधारकों के लिए अच्छी खबर है. कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए अंतरिम डिविडेंड का एलान किया है. गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में 4 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड का एलान कर चुकी है

गेल का पांच रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड का एलान 

सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 के लिए पांच रुपये प्रति शेयर या 50 फीसदी का दूसरा अंतरिम डिविडेंड घोषित किया है. कंपनी ने बयान में कहा कि कुल डिविडेंड भुगतान 2,220.19 करोड़ रुपये रहेगा और इसकी रिकॉर्ड तिथि 22 मार्च है.

11 मार्च को हुई बैठक में लिया गया फैसला

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के महारत्न उपक्रम गेल के निदेशक मंडल की 11 मार्च को हुई बैठक में यह फैसला किया गया. गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में चार रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा कर चुकी है. इस तरह दो अंतरिम डिविडेंड नौ रुपये प्रति शेयर (चुकता इक्विटी शेयर पूंजी) बैठते हैं. कुल डिविडेंड भुगतान 3996.35 करोड़ रुपये रहेगा.

गेल के चेयरमैन का क्या है कहना

गेल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मनोज जैन ने कहा कि कंपनी के शेयरधारकों को उनके निवेश पर लगातार लॉन्ग टर्म का रिटर्न प्रदान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह गेल द्वारा दिया गया सबसे ज्यादा कुल डिविडेंड है.

 

यह भी पढ़ें- इन तरीकों को अपनाएं, थ्रेडिंग बनवाते समय बिल्कुल भी नहीं होगा दर्द

0 Comments
scroll to top