Close

कक्षा 12वीं की छात्रा ने घर पर फांसी लगाकर की खुदकुशी,दर्री पुलिस कर रही है मामले की जांच

कोरबा। 12वीं की छात्रा ने घर के बयान पर फांसी लगाकर जान दे दी। घटना से परिजनों ने चीख-पुकार मचाई और आसपास के लोग एकत्रित हो गए। इसकी सूचना पुलिस को दी। मृतिका नीलिमा ने घर के म्यार पर फांसी कर जान दी है। पुलिस ने शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया है।दर्री थाना क्षेत्र के ग्राम कुमगरी निवासी घासीरहले वाले घासीराम रोजी मजदूरी का काम करता है। उसकी चार बेटी हैं। 19 वर्षीय नीलिमा सबसे छोटी थी जो कक्षा 12वीं आर्ट की छात्रा थी। सुबह 7 बजे घर पर उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकते हुए मिली। बीती रात खाना खाने के बाद पढाई करने अपने कमरे में चली गई सुबह जब सभी लोग उठे तो घर के बरामदे पर म्यार में फांसी पर लटकी हुई मिली। लटकी लाश देख चीख पुकार मच गई। परिजनों ने उसे तत्काल फांसी के फंदे से नीचे उतार कर इसकी सूचना दर्री पुलिस को दी।

नीलिमा 12 की छात्रा थी और आर्ट विषय लेकर पढाई कर रही थी। चार पेपर हो चुके थे। 27 तारीख को एक पेपर बाकी था जो होना था, जिसकी तैयारी में जुटी हुई थी। परिजनों की माने तो पढ़ाई को लेकर नीलिमा बहुत परेशान थी। पढ़ने की कोशिश बहुत करती थी, लेकिन पता नहीं उसे किसी चीज को लेकर परेशानी होती थी जिसे वह किसी से नहीं बताई। मृतक के पिता घासीदास ने बताया कि उसकी बेटी पढ़ाई लिखाई में होनहार थी। चार बेटियों में सबसे छोटी थी लेकिन ऐसी कौन सी परिस्थिति हुई कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी यह उसके खुद समझ से परे है।
दर्री थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि मर्द की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने छात्रा के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतार चुके थे। पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही कर जांच कार्यवाही शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि युवती की मौत कब और किन परिस्थितियों में हुई है।

scroll to top