Close

प्रधानमंत्री मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, ग्लोबल डिसीजन इंटैलीजैंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ में मिली 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग

नेशनल न्यूज़। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप पर उभरे हैं। इस क्रम में उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन व ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जैसे बड़े नामों को पीछे छोड़ दिया है।

ग्लोबल डिसीजन इंटैलीजैंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ (Global decision intelligence firm ‘Morning Consult’) द्वारा जारी सर्वे में पीएम मोदी को 76 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने 55 फीसदी, स्विट्रजलैंड के राष्ट्र प्रमुख एलेन बरसेट ने 53 फीसदी, ब्राजीली राष्ट्रपति लूला डि सिल्वा ने 49, बैल्जियम के एलैक्जेंडर डि क्रू ने 39, कनाडा के जस्टिन ट्रूडो ने 39 और स्पेन के पेड्रो सांचेज ने 38 फीसदी अप्रूवल रेटिंग हासिल की है। ताजा अप्रूवल रेटिंग इसी साल 22 से 28 मार्च के बीच जुटाए गए आंकड़ों पर आधारित है। मॉर्निंग कंसल्ट का दावा है कि वह हर रोज वैश्विक स्तर पर 20 हजार इंटरव्यू लेती है। बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट के पिछले सर्वे में पीएम मोदी 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ शीर्ष पर थे।

 

scroll to top