Close

आज शनिवार : शनिवार को करें ये उपाय, प्रसन्न होंगे कर्मफल दाता

Saturday special: ज्योतिषियों और धर्माचार्यों का कहना है कि यदि आपकी कुंडली में शनि की स्थिति सही नहीं है तो आपको शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करनी चाहिए, उन्हें तेल चढ़ाना चाहिए। यहां शनिवार के दिन किए जाने वाले कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपको शनिदेव का आशीर्वाद मिलेगा।

पीपल का उपाय
यदि आपको अपने व्यवसाय में लगातार नुकसान हो रहा है या आप अदालती मामलों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्ते लें और इनकी एक माला बना लें। इसके बाद यह माला शनि मंदिर में अर्पित कर दें। माला अर्पित करते समय ‘ऊं श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का लगातार जाप करते रहें। ऐसा करने से आपको जल्द लाभ मिलेगा।

काले तिल का उपाय
दाम्पत्य जीवन में रोज झगड़े की स्थिति पैदा हो रही है और खुशियां गायब हो रही हैं तो इसके लिए शनिवार के दिन थोड़े से काले तिल लेकर पीपल के पेड़ के पास चढ़ाने चाहिएं। ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी।


कोयले का उपाय आजमाएं

आप बेरोजगार हैं और किसी काम की तलाश में हैं या आप व्यवसायरत हैं और अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने की चाह रखते हैं तो शनिवार के दिन एक कोयला लाएं और उसे बहते जल में प्रवाहित कर दें। साथ ही ‘शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें। ये उपाय आपके लिए जरूर फलदाई साबित होगा।

scroll to top