Close

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ गयी है. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 12वीं की परीक्षा को लेकर आज होने वाली घोषणा भी टल सकती है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने कोरोना वायरस के चलते होने वाली दिक्कतों की वजह से भर्ती करवाया गया है.

बता दें कि शिक्षा मंत्री निशंक ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेरे संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं. उन्होंने यह भी कहा था कि मंत्रालय का कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा.

सीबीएसई 12वीं के लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य पर आज फैसला होना था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस पर लिए फैसले की जानकारी देने वाले थे. घोषणा से पहले उन्हें प्रधानमंत्री को भी इसकी जानकारी देनी थी.

राज्यों, शिक्षा बोर्डों से अब तक मिले सुझाव के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट को पीएम को सौंप सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक 12वीं की परीक्षा होना तय है. करीब 18 से 20 महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा का होगा आयोजन. परीक्षा केंद्रों की संख्या दो गुना किया जाएगा.

इसके साथ ही 18 साल या उसे अधिक उम्र के परीक्षार्थियों, परीक्षा केंद्रों में तैनात होने वाले अध्यापकों, कर्मचारियों का प्राथमिकता के आधार वैक्सीनेशन किया जाएगा. इसके साथ ही, परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के इंतजाम होंगे और परीक्षा कक्षों में परीक्षार्थियों की संख्या भी कम होगी.

 

ये भी पढ़ें – देश में 29 दिनों के अंदर 17वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, राजस्थान-मुंबई में 100 रुपए के पार पहुंची कीमतें

One Comment
scroll to top