Close

दिनेश कार्तिक ने कहा- क्या घटिया बल्ला है, रोहित शर्मा ने उसी से जड़ दिया पहला अर्धशतक

मौजूदा समय में रोहित शर्मा को लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. रोहित शर्मा को लेकर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. दिनेश कार्तिक ने बताया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का पहला अर्धशतक उनके बल्ले से निकला था.

रोहित शर्मा 2007 में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम करने वाली टीम का हिस्सा थे. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया था. कार्तिक ने चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा, ”उनका पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक मेरे बल्ले से था. मुझे उस पर बहुत गर्व है. हां, मैं इसके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, मैंने रोहित से कहा, ‘क्या घटिया बल्ला’ है और उन्होंने कहा, ‘क्या? आपको लगता है कि यह बल्ला खराब है. मुझे दो. इसके बाद उसने अद्भुत पारी खेली. मेरे बल्ले को कोई श्रेय नहीं, जाहिर तौर पर श्रेय बल्लेबाज का हैं.”

इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान भारत के लिए आखिरी बार खेलने वाले कार्तिक ने कहा कि वह अपने साथी को बल्ला नहीं देना चाहते क्योंकि उन्हें तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक ने पांचवें ओवर में गोल्डन डक पर आउट किया था.

लेकिन, फिर, शर्मा ने 40 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतक बनाया. शर्मा की पारी की बदौलत भारत ने 153 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया. शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

बता दें कि रोहित शर्मा इस समय अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं. 2019 में हुए वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने के बाद रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और वह फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में भी टीम के नंबर वन ओपनर बन चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें –  फाइजर और मॉडर्ना जैसी विदेशी वैक्सीन का भारत में आने का रास्ता साफ, नहीं होगा ट्रायल

One Comment
scroll to top