Close

कोल इंडिया के 400 कर्मचारियों की कोरोना से मौत, केंद्र से 10 लाख वैक्सीन डोज के लिए मांगी मदद

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल कोल इंडिया लिमिटेड के करीब 400 कर्मचारियों की कोरोना वायरस से मौत हो गई. अब कंपनी ने केंद्र सरकार से अपने कर्मचारियों के लिए वैक्सीन देने की मांग की है. कर्मचारियों और उनके परिजनों के वैक्सीनेशन के लिए कंपनी ने 10 लाख डोज की मांग की है.

कंपनी के मुताबिक, कुल 2.59 लाख कर्मचारियों वाली कोल इंडिया में अभी तक 64 हजार कर्मचारियों ने टीका लिया है. उनके 35 हजार परिजनों को भी टीका लग चुका है. अब कपंनी अपने इस टीकाकरण अभियान के तहत कर्मियों को तेजी से टीका लगाना चाहती है.

कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान भी कंपनी के कर्मचारी कोयला खदानों में काम करते रहे ताकि पॉवर प्लांट चलते रहें. कोरोना की दूसरी भयानक लहर में कोयला खदानों में काम चलता रहा. इस दौरान कोल इंडिया के लगभग 6,000 कर्मचारी अब तक संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से एक हजार कर्मचारी का अभी भी इलाज चल रहा है.

कोल इंडिया का कहना है कि ज्यादातर कर्मचारियों की मौत दूसरी लहर के दौरान हुई हैं. उसकी सबसे बड़ी यूनिट साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में लगभग एक-तिहाई मौतें हुई हैं. कोल इंडिया ने ऐलान किया है कि कोरोना से जान गंवाने वाले अपने कर्मचारियों के परिवार को 15 लाख रुपये और एक सदस्य को नौकरी देगी.

बता दें, कोरोना की दूसरी लहर अब धीमी पड़ रही है. ये महामारी देश के 3 लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है. कुल दो करोड़ 90 लाख संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि इनमें से अभी सिर्फ 12 लाख 31 हजार लोग ही संक्रमित हैं.

 

ये भी पढ़ें: लगातार दूसरे दिन 1 लाख से कम नए केस आए, 24 घंटे में 2219 कोरोना संक्रमितों की मौत

One Comment
scroll to top