Close

गढफ़ुलझर के रामचंडी मंदिर में चोरी

बसना,  गढ़फुलझर स्थित प्रसिद्ध रणेश्वर रामचंडी मंदिर बीती रात अज्ञात चोरों ने दान पेटी का ताला तोड़कर नगदी रुपए सहित सोना चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गए हैं। शनिवार सुबह चोरी की सूचना मिलते ही समिति के अध्यक्ष ने पुलिस थाना पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर पतासाजी में जुट गई है। बता दें कि आरोपी की हरकतें मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।
थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस निखिल रायखेचा का कहना है कि मंदिर में चोरी हुई है। पुलिस के अनुसार ग्राम नानकसागर निवासी व रामचंडी मंदिर संचालन समिति गढफुलझर के अध्यक्ष कमलचंद प्रधान ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि शनिवार सुबह 7 बजे मंदिर के पुजारी प्रमोद प्रधान की सूचना पर मंदिर आकर देखा तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था एवं मंदिर के सामने दान पेटी भी टूटा हुआ था।
अंदर गर्भ गृह में रखे आलमारी का भी ताला टूटा था। उसमें रखे नथनी सोने का 3 नग, चैन वाला नथनी 1 नग एवं चांदी का मुकुट छोटा 2 नग, बड़ा 1 नग, चांदी का हार सोना कलर 1 नग, एक बड़ा नथनी एवं एक चम्मच कुल 15000, आलमारी में रखे 30000 व दान पेटी के 10000 रुपए कुल 55,000 रुपए को अज्ञात ने चोरी कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे तीन आरोपी

मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज के अनुसार मंदिर के अंदर तीन युवक प्रवेश किए हैं। इसके बाद तीनों ने अलग-अलग जगहों से सोने चांदी, नगदी रुपए व दान पेटी के रुपए को चोरी कर फरार हो गए। इधर, पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने में लगी हुई है। आरोपियों ने यह वारदात गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात को अंजाम दिया है।

 

यह भी पढ़ें:- रायपुर के ईडी दफ्तर को घेरेगी कांग्रेस, राहुल गाँधी को नोटिस से भड़के कांग्रेसी नेता

scroll to top